हल्‍द्वानी के मिनी स्टेडियम में बनेगा अत्याधुनिक फुटबाल ग्राउंड

Mini Stadium Haldwani अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मानकों के साथ फुटबाल का अभ्यास व प्रतियोगिता के लिए मिनी स्टेडियम को तैयार किया जाएगा। जिसके लिए खेल निदेशालय की ओर से मैदान को अत्याधुनिक बनाने का कार्य किया जाना है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:49 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:49 AM (IST)
हल्‍द्वानी के मिनी स्टेडियम में बनेगा अत्याधुनिक फुटबाल ग्राउंड
हल्‍द्वानी के मिनी स्टेडियम में बनेगा अत्याधुनिक फुटबाल ग्राउंड

हल्द्वानी, मनीस पांडेय : अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मानकों के साथ फुटबाल का अभ्यास व प्रतियोगिता के लिए मिनी स्टेडियम को तैयार किया जाएगा। जिसके लिए खेल निदेशालय की ओर से मैदान को अत्याधुनिक बनाने का कार्य किया जाना है।

शहर में फुटबाल खेलने वाली प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए मानकों के अनुसार नियमित अभ्यास जरूरी है। नैनीताल रोड स्थित साढ़े चार हेक्टेयर में फैले मिनी स्टेडियम में फुटबाल मैदान प्रस्तावित किया गया है। जहां बहुत आसानी से खिलाड़ी पहुंचकर खेल का अभ्यास कर सकते हैं।

मैदान को अत्याधुनिक तरीके से विकसित करने के लिए विभिन्न चरणों में कार्य किया जाना है। जिसमें करीब 50 लाख तक का खर्च आ सकता है। मैदान को तैयार करने के लिए आगणन बनाने की कार्यवाही अभी प्रक्रिया में है। जिला क्रीड़ा अधिकारी अख्तर अली ने बताया कि खेल सुविधाओं की बेहतरी के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है।

ड्रेनेज, ग्रासिंग व इरीगेशन की योजना

फुटबाल मैदान को अत्याधुनिक स्वरूप देने के लिए उसकी कमियों को दूर किया जाना है। वर्तमान समय में मैदान में पानी भर जाता है और घास की स्थिति भी अच्छी नहीं है। सहायक खेल निदेशक नीरज गुप्ता ने बताया कि मैदान में जल निकासी के लिए ड्रेनेज सिस्टम बनाया जाएगा। पुरानी मिट्टी हटाकर नई मिट्टी डाली जानी है। जिसके बाद मैदान को घास से आच्छादित किया जाना है। पानी के छिड़काव के लिए इरीगेशन सिस्टम लगाया जाएगा। सहायक खेल निदेशक, देहरादून नीरज गुप्ता ने बताया कि हल्द्वानी में फुटबाल मैदान तैयार किया जाना है। जिसमें मानकों के आधार पर अत्याधुनिक सुविधाएं मौजूद रहेंगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी