उजालानगर और इंदिरानगर कंटेनमेंट जोन

हल्द्वानी स्थित बनभूलपुरा क्षेत्र के दो इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। बीते कुछ दिनों में इंदिरानगर में 21 और उजालानगर में 12 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके चलते इन दोनों इलाकों को डीएम ने कंटेनमेंट जोन की श्रेणी में डाल दिया है। अब यहा यातायात व बाहरी लोगों का प्रवेश पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 02:07 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 06:15 AM (IST)
उजालानगर और इंदिरानगर कंटेनमेंट जोन
उजालानगर और इंदिरानगर कंटेनमेंट जोन

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : हल्द्वानी स्थित बनभूलपुरा क्षेत्र के दो इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। बीते कुछ दिनों में इंदिरानगर में 21 और उजालानगर में 12 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके चलते इन दोनों इलाकों को डीएम ने कंटेनमेंट जोन की श्रेणी में डाल दिया है। अब यहा यातायात व बाहरी लोगों का प्रवेश पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा।

डीएम सविन बंसल ने गुरुवार देर रात इस संबंध में आदेश जारी किया है। कहा है कि इंदिरानगर और उजालानगर में लगातार सामने आ रहे कोरोना संक्रमण के मामले गंभीर हैं। ऐसे में यहां केस बढ़ सकते हैं। बताया कि इंसिडेंट रिस्पास टीम (आइआरटी) ने भी अपनी आख्या में इंदिरानगर छोटी रोड और उजालानगर में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर एहतियात बरते जाने की बात कही है। ऐसे में इन दोनों क्षेत्रों में संक्रमण रोकने लिए तत्काल प्रभाव से कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा रहा है।

:::::::::

पहचान के लिए पुलिस करेगी मदद

डीएम ने एसएसपी नैनीताल को दोनों क्षेत्रों में बाहरी व्यक्तियों और वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के लिए बैरीकेडिंग कराने को कहा है। साथ ही अब तक इन क्षेत्रों से कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वालों की पहचान के लिए स्वास्थ्य विभाग को पुलिस बल उपलब्ध कराने को कहा गया है। स्वास्थ्य विभाग को यहां रहने वाले सभी लोगों का भी स्वास्थ्य परीक्षण करना होगा।

:::::::::

डोर-टू-डोर पहुंचाना होगा सामान

डीएम ने सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह को क्षेत्र में शाति व्यवस्था व सुरक्षा बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही पूíत विभाग की मदद से लोगों तक आवश्यक वस्तुओं की डोर-टू-डोर आपूíत करने को भी कहा है। ऐसे लागू होगा कंटेंमेंट जोन

1 - इंदिरा नगर

छोटी रोड इंदिरा नगर पर एलोपैथिक अस्पताल को जाने वाली रोड से मलिक का बगीचा तक जाने वाली रोड के बीच दोनों तरफ का भाग व दोनों तरफ की गलियों में सड़क से लगी गली के पाच भवन कंटेनमेंट जोन में आएंगे। 2- उजाला नगर

उजाला नगर क्षेत्र में शनि बाजार को जाने वाली रोड के मुहाने पर डेयरी सुलेमान, पश्चिम में बरेली रोड को जाने वाली सड़क के तिराहे पर रवि गुप्ता की दुकान, दक्षिण में असलम के घर तक जाने वाली बंद गली तक, उत्तर में चिलावे मुस्तफा मस्जिद तक जाने वाली सड़क व उसके उत्तर दिशा में स्थित सभी गलियों के पाच भवन कंटेनमेंट जोन की जद में आएंगे।

chat bot
आपका साथी