जहरीली शराब कांड में सरकार के दावों पर उठाए सवाल, आज भी जारी रहेगी सुनवाई Nainital news

राज्य सरकार का कहना है कि जहरीली शराब पर अंकुश लगाने के लिए गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं। देहरादून में जहरीली शराब कांड के पीडि़तों को दो-दो लाख मुआवजे का भुगतान कर दिया गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 11:55 AM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 11:55 AM (IST)
जहरीली शराब कांड में सरकार के दावों पर उठाए सवाल, आज भी जारी रहेगी सुनवाई Nainital news
जहरीली शराब कांड में सरकार के दावों पर उठाए सवाल, आज भी जारी रहेगी सुनवाई Nainital news

नैनीताल, जेएनएन : राज्य सरकार का कहना है कि जहरीली शराब पर अंकुश लगाने के लिए गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं। देहरादून में जहरीली शराब कांड के पीडि़तों को दो-दो लाख मुआवजे का भुगतान कर दिया गया है। साथ ही आरोपितों के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। फिलहाल जांच जारी है। सरकार आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है।  हाई कोर्ट इस मामले में अब बुधवार को भी सुनवाई करेगा।

मंगलवार को मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रमेश रंगनाथन व न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की खंडपीठ में देहरादून निवासी प्रमोद शर्मा की जनहित याचिका पर सुनवाई हुई। याचिका में कहा गया था कि सरकार द्वारा देहरादून में जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों के परिजनों को अब तक मुआवजे का भुगतान नहीं किया गया है। इसके अलावा दोषी अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई नहीं की गई है।

याचिकाकर्ता ने यह भी कहा कि रुड़की में भी जहरीली शराब कांड से कई दर्जन मौतें हुई थी मगर सरकार द्वारा दोषी अधिकारियों का निलंबन भी वापस ले लिया है। सुनवाई के दौरान सरकार द्वारा कहा गया कि मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख मुआवजे का भुगतान कर दिया गया है। अभी जांच जारी है। आरोपितों के खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। कोर्ट अब बुधवार को भी मामले में सुनवाई करेगी।

यह भी पढ़ें : एसएसजे कैम्‍पस के निदेशक के साथ पूरे स्‍टाफ ने वीसी को भेजा सामूहिक इस्‍तीफा

यह भी पढ़ें : विधानसभा सत्र में पूर्व मुख्यमंत्रियों को दी गई सुविधाओं पर आएगा नया विधेयक

chat bot
आपका साथी