कोरोना संक्रमण से उबर रहा ऊधम सिंह नगर, रिकवरी रेट में दूसरे नंबर पर पहुंचा, पहले पर नैनीताल

एसीएमओ डॉ अविनाश खन्ना जो कि मौजूदा समय में मेडिकल कालेज रुद्रपुर में रेमेडेशिविर इंजेक्शन के वितरण सहित जीवनरक्षक दवाओं के नोडल प्रभारी हैं उनका कहना है कि जिले में कोरोना संक्रमित इलाज के बाद ठीक हो रहे हैं। जिला प्रदेश में रिकवरी रेट में दूसरे नंबर पर है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:53 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:53 AM (IST)
कोरोना संक्रमण से उबर रहा ऊधम सिंह नगर, रिकवरी रेट में दूसरे नंबर पर पहुंचा, पहले पर नैनीताल
रिकवरी रेट भी आने वाले सप्ताह में और बेहतर हो जाएगा।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम को किए जाने वाले प्रयास कुछ हद तक सफल साबित होने के संकेत देने लगे हैं। ऊधमसिंह नगर जिले में रिकवरी रेट पूरे प्रदेश में दूसरे नंबर पर है।पहले नंबर पर नैनीताल जिले ने बाजी मारी है।हालांकि अभी डेथ रेट में सुधार होना है। लगातार यहां कोरोना से मौतें ही रही हैं। बाकी जिलों के मुकाबले यह डेथ रेट कम है।ब ड़े जिलों में 5 से 6 फीसद के  डेथ रेट का आंकलन किया गया है।

ऊधम सिंह नगर में बीते एक सप्ताह से जहां रोजाना औसत 10 कोरोना संक्रमितों की मौत हो रही है। मंगलवार को भी 21 लोगों ने कोरोना से जंग हारी थी। दूसरे पक्ष को देखें तो रिकवरी रेट में लगातार सुधार होने की बात सामने आ रही है। एसीएमओ डॉ अविनाश खन्ना जो कि मौजूदा समय में मेडिकल कालेज रुद्रपुर में रेमेडेशिविर इंजेक्शन के वितरण सहित जीवनरक्षक दवाओं के नोडल प्रभारी हैं उनका कहना है कि जिले में कोरोना संक्रमित इलाज के बाद ठीक हो रहे हैं।

जिला पूरे प्रदेश में रिकवरी रेट में दूसरे नंबर पर आ गया है। जिले का रिकवरी रेट 72 फीसद आंकलन किया गया।वहीं पहले नंबर पर 74 फीसद के साथ जिला नैनीताल है। बाकी बड़े जिलों में हरिद्वार और देहरादून का रिकवरी रेट 60 फीसद तक है। इसी तरह डेथ रेट की बात करें तो ऊधम सिंह नगर में स्थिति और बेहतर होने की उम्मीद की जा रही है।डेथ रेट यहां पर .9 फीसद, नैनीताल का इससे ज्यादा करीब 2 फीसद, देहरादून और हरिद्वार का 5 से 6 फीसद तक डेथ रेट आंकलन किया गया है।

एसीएमओ का कहना था कि उम्मीद है कि बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के चलते हम डेथ रेट को और नीचे करने में सफल होंगे।वही रिकवरी रेट भी आने वाले सप्ताह में और बेहतर हो जाएगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी