ऊधमसिंह नगर की डीएम ने कहा - अफवाहों पर ध्यान न देकर कराएं टीकाकरण

जिलाधिकारी रंजना राजगुरु की अगुवाई में ब्लॉक सभागार में कोरोना वैक्सीनेशन जागरूकता बैठक का आयोजन किया गया। इस अवसर पर डीएम ने बैठक के माध्यम से लोगों से अपील करते हुए कहा कि अफवाहों से बचते हुए टीकाकरण करवा अपने साथ अपनों को भी सुरक्षित रखें।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 06:01 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 06:01 PM (IST)
ऊधमसिंह नगर की डीएम ने कहा - अफवाहों पर ध्यान न देकर कराएं टीकाकरण
डीएम ने प्रचार प्रसार में किसी भी तरह की कमी न रहे इसका विशेष ध्यान दिए जाने को कहा।

जागरण संवाददाता, सितारगंज (ऊधमसिंह नगर) : वैक्सीनेशन को लेकर डीएम ने सितारगंज ब्लॉक कार्यालय में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ जागरूकता बैठक की। इस मौके पर टीकाकरण को लेकर आ रही दिक्कतों पर चर्चा करते हुए उनके निदान के लिए जनप्रतिनिधियों व संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। जिससे कि धीमी पड़ी टीकाकरण में तेजी आ सके और प्रत्येक व्यक्ति का टीकाकरण किया जा सके।

शुक्रवार को जिलाधिकारी रंजना राजगुरु की अगुवाई में ब्लॉक सभागार में कोरोना वैक्सीनेशन जागरूकता बैठक का आयोजन किया गया। इस अवसर पर डीएम ने बैठक के माध्यम से लोगों से अपील करते हुए कहा कि अफवाहों से बचते हुए टीकाकरण करवा अपने साथ अपनों को भी सुरक्षित रखें। उन्होंने वैक्सीनेशन में किसी भी तरह ठीक कमी ना होने की बात करते हुए लोगों से बड़ी से बड़ी तादात में वैक्सीनेशन करवाने की अपील की। इस अवसर पर टैगोर नगर प्रधान राकेश कुमार ने 18 प्लस वैक्सीनेशन की प्रक्रिया दो 45 प्लस के आधार पर संचालित किए जाने की बात रखी। डीएम ने वीडियो हरीश जोशी को प्रचार प्रसार में किसी भी तरह की कमी न रहे इसका विशेष ध्यान दिए जाने को कहा। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने को कहा कि विभाग की किसी कमी की वजह से केंद्र पर आए लोगों को टीकाकरण के बिना निराश वापस न लौटना पड़े इसका विशेष ध्यान दिया जाए।

उन्होंने लोगों को जागरूक करने के लिए टीकाकरण से पूर्व गांव में प्रचार प्रसार कर लोगों को टीकाकरण के फायदों से अवगत करवाने की बात कही। जिससे कि लोग अफवाहों से दूरी बनाकर टीकाकरण को अपनाएं। सीएमएस डा. राजेश हरियाणा वैक्सीनेशन को लेकर किसी भी तरह की दुविधा होने पर स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर ने को कहा।

इस दौरान सीडीओ हिमांशु खुराना, डीडीओ डा. महेश कुमार, एसडीएम मुक्ता मिश्र, एसीएमओ डा. मन्नू खन्ना, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी यशवंत सिंह, ब्लॉक प्रमुख कमलजीत कौर, पलविंदर सिंह, भास्कर सम्मल, उदय सिंह राणा आदि थे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी