ऊधमसिंह नगर डीएम ने शाम सात बजे तक वैक्सीनेशन के निर्देश, लापरवाही पर होगी कार्रवाई

डीएम रंजना ने शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में वर्चुअल के जरिये कहा कि रविवार व श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवकाश के दिन भी वैक्सीनेशन का कार्य सुनिश्चित करें। पांच सितंबर के बाद संबंधित एएनएम आशा ग्राम प्रधान से वैक्सीनेशन की प्रथम डोज शतप्रतिशत लगाने के संबंध में सर्टिफिकेट लिया जाएगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 05:31 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 05:31 PM (IST)
ऊधमसिंह नगर डीएम ने शाम सात बजे तक वैक्सीनेशन के निर्देश, लापरवाही पर होगी कार्रवाई
क्षेत्रों में मोबाइल वैन से वैक्सीनेशन करने को कहा।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने वर्चुअल के माध्यम से जनपद के सभी एसडीएम व चिकित्साधीक्षकों के साथ कोरोना वैक्सीनेशन व संभावित तीसरी लहर की तैयारियों की समीक्षा की। साथ ही सात सितंबर तक शतप्रतिशत वैक्सीनेशन करने को कहा। उन्होंने अधिकारियों को ईंट भट्टों, भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र एवं दूरस्थ क्षेत्रों में विशेष कैंप लगाने व कम संख्या वाले क्षेत्रों में मोबाइल वैन से वैक्सीनेशन करने को कहा। वैक्सीनेशन के लिए समय शाम सात बजे तक करने को कहा।

डीएम रंजना ने शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में वर्चुअल के जरिये कहा कि रविवार व श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवकाश के दिन भी वैक्सीनेशन का कार्य सुनिश्चित करें। पांच सितंबर के बाद संबंधित एएनएम, आशा, ग्राम प्रधान से वैक्सीनेशन की प्रथम डोज शतप्रतिशत लगाने के संबंध में सर्टिफिकेट लिया जाएगा। फर्जी प्रमाण पत्र देने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी। स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीनेशन कार्य में लगाएं। यदि किसी ने वैक्सीनेशन में लापरवाही बरती तो प्रतिकूल प्रविष्टि दी जाएगी।

उन्होंने उप जिलाधिकारियों व चिकित्साधिकारियों को आशा वर्करों को बुलाकर वार्ता कर लक्ष्य के तहत कार्य करने को कहा। वैक्सीनेशन सेंटर पर शाम सात बजे तक एएनएम मौजूद रहेंगी।हिलाहवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। डीएम ने सीएमओ को कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते अस्पतालों में की गई तैयारियों को दो दिन में अवगत कराने को कहा। इस मौकै पर सीडीओ आशीष भटगाई, संयुक्त मजिस्ट्रेट विशाल मिश्रा, एसडीएम विवेक प्रकाश, सीएमओ डा. डीएस पंचपाल आदि मौजूद थे।

सरकारी कार्यक्रम न मिलने पर आत्मदाह को पहुंचा कलेक्ट्रेट

रुद्रपुर: सरकारी योजनाओं को नुक्कड़ और अन्य विधाओं के माध्यम से प्रचार प्रसार करने वाले सांसस्कृतिक दल के खटीमा निवासी व्यक्ति आत्मदाह को कलक्ट्रेट पहुंच गए। इसका पता चलते ही जिला और पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन फानन में मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने उससे ज्वलनशील पदार्थ की बोतल लेकर समझाबुझाकर शांत कराया। साथ ही एडीएम के नेतृत्व में उससे वार्ता शुरू कर दी है।

सूचना विभाग में सांस्कृतिक दल का पंजीकरण कराया जाता है। सांस्कृतिक दल सरकारी योजनाओं को नुक्कड़ नाटक समेत अन्य माध्यमों से जिले भर में प्रचार प्रसार करते हैं। खटीमा निवासी सुंदर बहादुर ने भी अपने दल का पंजीकरण कराया है। बताया जा रहा है कि दो साल से कोविड के चलते कोई कार्यक्रम नहीं हुए। फलस्वरूप सांस्कृतिक दलों को भी कार्यक्रम नहीं मिले। एक माह पहले सुंदर बहादुर ने अपने सांसस्कृतिक सेवा दल का सामान्य से एससी में पंजीकरण कराया लेकिन उसे कोई कार्यक्रम नहीं मिले।

लगातार दो साल से कोई भी कार्यक्रम न मिलने से भड़के सुंदर बहादुर शनिवार को ज्वलनशील पदार्थ लेकर आत्मदाह के लिए कलक्ट्रेट पहुंचे। इसका पता चलते ही जिला, पुलिस प्रशासन के साथ ही खुफिया एजेंसी भी सक्रिय हो गई। इस दौरान प्रशासनिक टीम ने सुंदर बहादुर को समझाने का प्रयास किया।

chat bot
आपका साथी