अजय भट्ट को केंद्रीय राज्य मंत्री बनाए जाने से ऊधमसिंह नगर जिले की इन योजनाओं को लग सकते हैं पंख

अजय भट्ट के केंद्रीय राज्य मंत्री बनने पर जिले के प्रोजेक्ट धरातल पर आने की उम्मीद जगी है। पंतगनर में प्रस्तावित ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय उड़ाने व खुरपिया फार्म की एक हजार एकड़ भूमि पर प्रस्तावित अमृतसर दिल्ली कोलकाता इंडस्ट्रीयल कारिडोर धरातल पर उतर सकता है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 07:53 AM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 07:53 AM (IST)
अजय भट्ट को केंद्रीय राज्य मंत्री बनाए जाने से ऊधमसिंह नगर जिले की इन योजनाओं को लग सकते हैं पंख
अजय भट्ट को केंद्रीय राज्य मंत्री बनाए जाने से ऊधमसिंह नगर जिले की इन योजनाओं को लग सकते हैं पंख

अरविंद कुमार सिंह, रुद्रपुर : यूएस नगर नैनीताल से पहली बार सांसद बने अजय भट्ट के केंद्रीय राज्य मंत्री बनने पर जिले के प्रोजेक्ट धरातल पर आने की उम्मीद जगी है। पंतगनर में प्रस्तावित ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय उड़ाने व खुरपिया फार्म की एक हजार एकड़ भूमि पर प्रस्तावित अमृतसर दिल्ली कोलकाता इंडस्ट्रीयल कारिडोर धरातल पर उतर सकता है। यही नहीं, नानकमत्ता गुरुद्वारा को हेरिटेज का भी दर्जा मिल सकता है। जनता को भट्ट से काफी आस है कि केंद्र स्तर के प्रोजेक्टों में तेजी आएगी।

सिडकुल में बढेंगी आधारभूत सुविधाएं

विकासपरक सोच व सरल स्वभाव के यूएस नगर नैनीताल के सांसद अजय भट्ट को बुधवार को केंद्रीय राज्य मंत्री बनाया गया है। इससे जनता को उम्मीद है कि खटीमा विधायक व सीएम पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय राज्य मंत्री भट्ट राज्य का तेजी से विकास करेंगे। उद्यमियों को उम्मीद हैं कि सिडकुल पंतनगर व सिडकुल सितारगंज में आधारभूत सुविधाएं मिल सकती है। अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट तैयार होगा तो उद्योग में बुम आएगा। मेडिकल कालेज, यूएस नगर में अटरिया मंदिर-आनंदपुर रोड स्थित 11 सौ एकड़ में प्रस्तावित ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट यानी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, किच्छा के खुरपिया फार्म की एक हजार एकड़ में अमृतसर-दिल्ली कोलकाता इंडस्ट्रीयल कारिडोर लंबित प्रोजेक्ट जल्द पूरे हो सकते हैं। इसकी वजह बजट की कमी नहीं होगी।

नानकमत्ता गुरुद्वारा को हेरिटेज घोषित करने का उठाया था मुद्दा

धामी व भट्ट मिलकर यूएस नगर के साथ राज्य का विकास तेजी से करेंगे। भट्ट ने करीब छह माह पहले संसद में नानकमत्ता गुरुद्वारा को हेरिटेज घोषित करने का मुद्दा उठाया था। अब वह केंद्र में मंत्री बन गए हैं तो इसे अमलीजामा पहनाया जा सकता है। भट्ट ने कोरोना मरीजों की ङ्क्षजदगी बचाने के लिए सांसद निधि से करीब सवा करोड़ रुपये सरकारी अस्पतालों में सुविधाएं मुहैया कराने के लिए दे दिए थे। काशीपुर में निर्माणाधीन आरओबी के जल्द पूरा होने की उम्मीद है।

1980 में छात्र जीवन में विद्यार्थी परिषद से जुड़े

एक मई, 1961 में रानीखेत अल्मोड़ा में जन्मे सांसद अजय भट्ट ने उत्तर प्रदेश के जमाने में वर्ष, 1996 में रानीखेत से विधायक चुने गए थे। उत्तराखंड में उन्हें मंत्री का भी दायित्व सौंपा गया था। वह वर्ष, 1980 में छात्र जीवन में विद्यार्थी परिषद से जुड़े थे। उन्हें संगठन में कई पदों की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, जिन्हें उन्होंने बखूभी निभाया। संगठन की मजबूती के साथ राज्य की तरक्की के लिए सदैव प्रयासरत रहते हैं। उनमें समन्वय बनाकर काम करने की कला है। उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए भाजपा को सत्ता में लाया।

chat bot
आपका साथी