नैनीताल में स्मैक के साथ दिल्ली निवासी दो युवक गिरफ्तार

कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि रब्वानी खान पुत्र सुभान अल्लाह और नौमान पुत्र जफर अहमद निवासी कटरा निसार अहमद कुचा पंडित अजमेरी गेट नॉर्थ दिल्ली को गिरफ्तार कर दोनों के खिलाफ एनडीपीएस की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sun, 15 Aug 2021 05:51 PM (IST) Updated:Sun, 15 Aug 2021 05:51 PM (IST)
नैनीताल में स्मैक के साथ दिल्ली निवासी दो युवक गिरफ्तार
आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

जागरण संवाददाता, नैनीताल। कोतवाली पुलिस ने 8.5 ग्राम स्मैक के साथ दिल्ली निवासी दो युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जिनको न्यायालय पेश करने की तैयारी की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक शनिवार देर शाम कोतवाली एसआई नितिन बहुगुणा अन्य पुलिसकर्मियों के साथ बारापत्थर चौकी के समीप चेकिंग अभियान में जुटे हुए थे। इसी दौरान कालाढूंगी की ओर से एक स्कूटी पर दो युवक आते हुए दिखाई दिए। सड़क पर पुलिसकर्मियों को तैनात देख युवकों ने स्कूटी मोड़ ली और भागने का प्रयास करने लगे। इसी बीच पुलिस कर्मियों ने मोटरसाइकिल से पीछा कर युवकों को कुछ ही दूरी में दबोच लिया। युवकों की तलाशी लेने पर उनके पास 8.5 ग्राम स्मैक बरामद हुई। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह स्मैक बेचने नैनीताल आ रहे थे। कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि रब्वानी खान पुत्र सुभान अल्लाह और नौमान पुत्र जफर अहमद निवासी कटरा निसार अहमद कुचा पंडित अजमेरी गेट नॉर्थ दिल्ली को गिरफ्तार कर दोनों के खिलाफ एनडीपीएस की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दोनों आरोपितों को न्यायालय पेश करने की तैयारी की जा रही है। गिरफ्तारी टीम में कांस्टेबल गणेश सिंह और राजू सिंह राणा भी शामिल थे।

एक पंथ दो काज की राह चल रहे कारोबारी 

शहर में स्मैक सप्लाई में अब बाहरी राज्यों के युवकों की संलिप्तता भी नजर आने लगी है। पहले हल्द्वानी और उधमसिंहनगर क्षेत्र से ही अधिकतर स्मैक नैनीताल पहुँचती थी। मगर अब बाहरी शहरों से घूमने के लिए नैनीताल पहुंच रहे  युवक स्मैक कारोबार को बढ़ावा दे रहे है। पिछले माह पुलिस ने लखीमपुर खीरी निवासी दो युवकों को स्मैक के साथ गिरफ्तार किया था। जिन्होंने घूमने के लिए नैनीताल आने की बात कबूली थी। अब दिल्ली के दो युवकों को पकड़ने पर पूछताछ में उसने बताया कि वह भी घूमने के लिए नैनीताल आ रहे थे। नैनीताल में कुछ युवकों से पहले से ही उनकी दोस्ती है। जिन्होंने स्मैक की मांग की थी। युवकों ने बताया कि घूमने का जेबखर्च निकल आये इस कारण वह बेचने के लिए स्मैक लेकर आए हुए थे।

शहर में बीते एक माह में तीसरी बार पकड़ी गई स्मैक

 शहर में स्मैक का कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है। जिस कारण बाहरी शहरों से छोटी-छोटी मात्राओं में कारोबारियों द्वारा सप्लाई की जा रही है। बीते एक माह में शहर में स्मैक पकड़ने का यह तीसरा मामला है। इससे पूर्व 22 जुलाई और इससे कुछ दिन पूर्व कोतवाली पुलिस तीन युवकों को स्मैक के साथ गिरफ्तार कर चुकी है। 

बड़े कारोबारी अभी भी पहुंच से दूर 

शहर में स्मैक की मांग बढ़ने के साथ ही कारोबार में भी बढ़ोतरी हो रही है। मगर पुलिस के हाथ अभी भी बड़े कारोबारियों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। पुलिस की धरपकड़ महज कुछ ग्राम स्मैक बरामद करने तक ही सिमट कर रह गई है। ऐसे में धड़ल्ले से कारोबार फैला रहे बड़े स्मैक के कारोबारी अभी भी पहुँच से दूर है।

chat bot
आपका साथी