काशीपुर से दो शातिर चोर गिरफ्तार, 20 लाख की नकदी बरामद, गैरसैंण पोस्ट आफिस से चोरी किए थे 32 लाख

एसटीएफ और गैरसैंण पुलिस ने दो शातिर चोरों को कुंडेश्वरी और सोमेश्वर से गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से चोरी के 20 लाख रुपये नकद बाइक लेपटॉप एप्पल का मोबाइल बरामद हुआ है। आरोपितों को गैरसैंण पुलिस ने जेल भेज दिया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 05:50 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 05:50 PM (IST)
काशीपुर से दो शातिर चोर गिरफ्तार, 20 लाख की नकदी बरामद, गैरसैंण पोस्ट आफिस से चोरी किए थे 32 लाख
गैरसैंण पुलिस और एसटीएफ ने फौजी कालोनी में छापा मारा तो आरोपित पकड़ में आ गया।

जागरण संवाददाता, काशीपुर : कुमाऊं एसटीएफ और गैरसैंण पुलिस ने दो शातिर चोरों को कुंडेश्वरी और सोमेश्वर से गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से चोरी के 20 लाख रुपये नकद, बाइक, लेपटॉप, एप्पल का मोबाइल बरामद हुआ है। आरोपितों को गैरसैंण पुलिस ने जेल भेज दिया है।

कुमाऊं एसटीएफ प्रभारी एमपी सिंह ने बताया कि 10 जुलाई की रात गैरसैंण के पोस्ट आफिस से 32 लाख रुपये की नकदी चोरी हो गई थी। वारदात के पर्दाफाश के लिए उत्तराखंड एसटीएफ और गैरसैंण पुलिस को लगाया गया था। बीते दिनों चोरी में शामिल दोनों आरोपितों को ट्रेस कर लिया गया। शुक्रवार शाम पुलिस को सूचना मिली कि एक आरोपित कैलाश नेगी पुत्र नरेंद्र सिंह नेगी निवासी चौखुटिया अल्मोड़ा कुंडेश्वरी काशीपुर की फौजी कालोनी में अपने ताऊ के घर में छिपा हुआ है। गैरसैंण पुलिस और एसटीएफ ने फौजी कालोनी में छापा मारा तो आरोपित पकड़ में आ गया।

इसी दौरान पता चला कि चोरी के पैसे ठिकाने लगाने में कैलाश का पिता नरेंद्र सिंह भी मदद कर रहा है। जबकि आरोपित ने कुछ पैसा दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने, महंगे मोबाइल, लेपटॉप आदि खरीदने में उड़ा दिया है। पिता नरेंद्र सिंह से भी चोरी के पैसे बरामद हुए, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इसी मामले में दूसरे आरोपित चौखुटिया के ही रहने वाले राजेंद्र गिरी पुत्र कैलाश गिरी भी शुक्रवार शाम को ही सोमेश्वर से गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से दस लाख रुपये नकद, दो मोबाइल, एक लेपटॉप बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि आरोपितों को शनिवार को गैरसैंण की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी