बनबसा में स्मैक के साथ दो तस्‍कर गिरफ्तार, यूएस नगर से पहाड़ पर करते थे सप्लाई

आमिर (26) पुत्र सलीम सिंह को तीन ग्राम तथा आरिश (19) पुत्र अयूब सिंह को 2.13 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया है। दोनों टनकपुर के रहने वाले हैं। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे यूएस नगर आदि स्थानों से खरीदकर टनकपुर तथा अन्य स्थानों पर बेचते हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 08:24 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 08:24 PM (IST)
बनबसा में स्मैक के साथ दो तस्‍कर गिरफ्तार, यूएस नगर से पहाड़ पर करते थे सप्लाई
दोनों उधमसिंह नगर जिले से स्मैक लाकर तस्करी का काम करते थे।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बनबसा पुलिस ने बमनपुरी तिराहा के पास दो लोगों को 5.13 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पूछताछ में खुलासा हुआ कि दोनों उधमसिंह नगर जिले से स्मैक लाकर तस्करी का काम करते थे।

सीओ अविनाश वर्मा ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम चैकिंग के दौरान मोटर साइकिल में सवार आमिर (26) पुत्र सलीम सिंह को तीन ग्राम तथा आरिश (19) पुत्र अयूब सिंह को 2.13 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया है। दोनों टनकपुर के रहने वाले हैं। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे यूएस नगर आदि स्थानों से सस्ते दामों में स्मैक खरीदकर टनकपुर तथा अन्य स्थानों पर ऊंचे दामों में बेचते हैं। सीओ ने बताया कि टनकपुर और बनबसा क्षेत्र में स्मैक के धंधे में शामिल लोगों की धरपकड़ तेजी से की जा रही है। होटलों और ढांबों में भी तलाशी ली जा रही है। उन्होंने बताया कि इस धंधे में युवा वर्ग शामिल है।

नशे के आदी हो चुके युवा उधम सिंह नगर से स्मैक लाते हैं और टनकपुर तथा बनबसा के अलावा उसकी तस्करी चम्पावत और लोहाघाट तक की जाती है। उन्होंने बताया कि एसपी के निर्देश पर बनबसा और टनकपुर पुलिस को इस प्रकार की गतिविधियों पर पैनी नजर रखने और नियमित रूप से होटलों तथा ढ़ाबों की चैकिंग करने को कहा गया है। पुलिस टीम में सीओ अविनाश वर्मा, थानाध्यक्ष धर्मवीर सोलंकी, उपनिरीक्षक दीवान सिंह, गोंिवंद सिंह, कांस्टेबल जीवन पांडेय, मंजीत ंिसह और अभिनंदन शामिल थे।

लोहाघाट पुलिस ने लौटाया खोया पर्स

लोहाघाट पुलिस ने एक व्यक्ति का बाजार में खो गया पर्स बरामद कर लौटा दिया है। शुक्रवार की शाम नगर निवासी किशन सिंह पुत्र प्रकाश सिंह ने पुलिस को सूचना दी कि उसका पर्स कहीं गिर गया है। पर्स में आठ हजार रुपये की नगदी और आवश्यक कागजात थे। पुलिस ने बाजार क्षेत्र में स्थानीय नागरिकों की सहायता से पर्स की तलाश शुरू कर दी। पता चला कि पर्स लोहाघाट निवासी पवन भट्ट पुत्र हरिश्चंद्र भट्ट को मिला है जो उसे वापस करने के लिए पुलिस से सम्पर्क करना चाह रहा था। तलाशी के दौरान उसने पुलिस को पर्स मिलने की जानकारी देकर उसे सौंप दिया। पुलिस ने पर्स की पहचान कराने के बाद किशन सिंह को सौंप दिया। पुलिस टीम में उपनिरीक्षक देवेंद्र मनराल और कांस्टेबल नारायण सिंह शामिल रहे। पर्स स्वामी ने पुलिस का आभार जताया।

chat bot
आपका साथी