ऊधमसिंह नगर के रम्पुरा व बन्नाखेड़ा चौकी के दो पुलिसकर्मी सस्‍पेंड

युवक से मारपीट और बन्नाखेड़ा चौकी में लकड़ी तस्करों से सांठगांठ करने वाले दो पुलिस कर्मियों को एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने निलंबित कर दिया है। एसएसपी ने बताया कि 20 जुलाई को रम्पुरा चौकी में तैनात कांस्टेबल अशोक नाथ को डायल 112 के माध्यम से एक सूचना मिली थी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:01 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:01 PM (IST)
ऊधमसिंह नगर के रम्पुरा व बन्नाखेड़ा चौकी के दो पुलिसकर्मी सस्‍पेंड
एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने दोनों पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर। रम्पुरा चौकी में पूछताछ के लिए बुलाए गए युवक से मारपीट और बन्नाखेड़ा चौकी में लकड़ी तस्करों से सांठगांठ करने वाले दो पुलिस कर्मियों को एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने निलंबित कर दिया है।

एसएसपी ने बताया कि 20 जुलाई को रम्पुरा चौकी में तैनात कांस्टेबल अशोक नाथ को डायल 112 के माध्यम से एक सूचना मिली थी। जिसके बाद कांस्टेबल ने रम्पुरा निवासी विजेन्द्र शर्मा पुत्र महेन्द्र पाल शर्मा को पूछताछ के लिए चौकी बुलाया। जहां निगरानी ड्यूटी के दौरान विजेन्द्र शर्मा की पिटाई व दुर्व्यवहार किया गया। इसके अलावा कांस्टेबल सुनील चौहान को चौकी बन्नाखेड़ा थाना बाजपुर में नियुक्ति के दौरान लकड़ी चोरों से संदिग्ध वार्ता का आरोप था। इस पर दोनों मामलों की जांच की गई। जांच में आरोप की पुष्टि होने पर बुधवार को एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने दोनों पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

इससे पहले 20 जुलाई को एसएसपी दुष्कर्म में गिरफ्तार कांस्टेबल के मामले में चल रही जांच में ढिलाई बरतने पर जसपुर थाने के एक दरोगा समेत दो पुलिस कर्मियों को निलंबित कर चुके हैं। 17 जून को एक किशोरी अपने घर से गायब हो गई थी। 22 जून को उसके दादा की तहरीर के आधार पर कटोराताल चौकी में उसकी गुमशुदगी दर्ज की गई थी। पुलिस ने आठ जुलाई को काशीपुर के हरिवाला क्षेत्र ने किशोरी को बरामद कर एक युवक को गिरफ्तार किया था।

इस दौरान स्वजनों का आरोप था कि वह जसपुर के एक होटल में अपने एक मित्र से मिलने गई थी। इसी बीच वहां पर एक पुलिस कर्मी आया और उसके मित्र को भगा दिया। इसके बाद किशोरी को जंगल में ले जाकर दुष्कर्म किया। 16 जुलाई को कांस्टेबल अमित सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज उसे निलंबित कर दिया था। मामले की जांच दरोगा प्रदीप पंत को दी गई थी। एसएसपी ने बताया कि जांच में लापरवाही बरतने व कर्तव्य के प्रति लापरवाही करने पर एसआई प्रदीप पंत व सिपाही प्रवीण रावत को निलंबित कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी