हल्द्वानी मेडिकल कालेज में एमबीबीएस की दो और छात्राएं कोरोना संक्रमित

दो छात्राओं 12 अगस्त को कॉलेज पहुंची थी। 24 अगस्त को बुखार व अन्य लक्षणों के चलते एक छात्रा ने कोरोना टेस्ट कराया था। वह पॉजिटिव निकल गई। फिर चार अन्य छात्राएं संक्रमित होने के बाद अब यह सिलसिला थम नहीं रहा है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 10:11 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 10:11 PM (IST)
हल्द्वानी मेडिकल कालेज में एमबीबीएस की दो और छात्राएं कोरोना संक्रमित
29 अगस्त तक कक्षाएं भी बंद करा दी गई हैं। मैस के स्टाफ की भी कोरोना जांच कराई गई है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : राजकीय मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। 24 अगस्त को एमबीबीएस प्रथम वर्ष की पांच छात्राओं के संक्रमित होने के बाद बुधवार को भी दो और छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। 10 छात्राओं की जांच हुई थी।

वर्ष 2020-21 बैच में 125 छात्र-छात्राएं हैं। दो अगस्त से इनकी पढ़ाई शुरू हुई थी। हालांकि संक्रमित हुई दो छात्राओं 12 अगस्त को कॉलेज पहुंची थी। 24 अगस्त को बुखार व अन्य लक्षणों के चलते एक छात्रा ने कोरोना टेस्ट कराया था। वह पॉजिटिव निकल गई। फिर चार अन्य छात्राएं संक्रमित होने के बाद अब यह सिलसिला थम नहीं रहा है। बुधवार को संपर्क में आई अन्य 10 छात्राओं की जांच हुई। इसमें दो छात्राओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि इनमें कोरोना से संबंधित कोई लक्षण नहीं हैं। प्रभारी प्राचार्य प्रा. जीएस तितियाल ने बताया कि अब इस बैच के सभी 125 छात्र-छात्राओं की कोरोना जांच कराई जाएगी। इसके चलते 29 अगस्त तक कक्षाएं भी बंद करा दी गई हैं। मैस के स्टाफ की भी कोरोना जांच कराई गई है।

हॉस्टल में ही भिजवाया जा रहा खाना

प्रो. तितियाल ने बताया कि संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए हरसंभव कोशिश हो रही है। विद्यार्थियों के लिए खाना हॉस्टल में पहुंचाया जा रहा है।

इस बार घर जाकर खिलाई जाएगी अल्बेंडाजोल

स्कूली बच्चों को इस बार स्कूल के अलावा घर पर जाकर कृमि मुक्ति की दवा अल्बेंडाजोल खिलाई जाएगी। छह से 11 सितंबर तक चलने वाले अभियान के लिए खंड शिक्षाधिकारी ने सभी प्रधानाचार्यों व प्रधानाध्यापकों को निर्देश जारी किए हैं। बीईओ हरेंद्र मिश्र ने बताया कि विद्यालय व आंगनबाड़ी केंद्र के अलावा घर पर जाकर अल्बेंडाजोल की दवा खिलाई जाएगी। इसमें एनएचएम, राष्ट्रीय किशोर कार्यक्रम स्टाफ व आशाओं का सहयोग लिया जाएगा। स्कूलों से अल्बेंडाजोल को लेकर अभिभावकों को जागरूक करने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी