बरेली के युवक से गन प्वाइंट पर कार लूटने वाले दो बदमाश गिरफ्तार, मास्टर माइंड फरार, खतरनाक थे मंसूबे

बरेली निवासी युवक से हुई कार लूट का पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने दो लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि गिरोह का मास्टर माइंड भागने में कामयाब हो गया। पकड़े गए बदमाशों से पुलिस ने लूटी गई कार बरामद कर ली है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 04:30 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 04:30 PM (IST)
बरेली के युवक से गन प्वाइंट पर कार लूटने वाले दो बदमाश गिरफ्तार, मास्टर माइंड फरार, खतरनाक थे मंसूबे
बरेली के युवक से गन प्वाइंट पर कार लूटने वाले दो बदमाश गिरफ्तार, मास्टर माइंड फरार, खतरनाक थे मंसूबे

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: बरेली निवासी युवक से हुई कार लूट का पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने दो लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि गिरोह का मास्टर माइंड भागने में कामयाब हो गया। पकड़े गए बदमाशों से पुलिस ने दो तमंचे, चार कारतूस, एक बाइक और लूटी गई कार बरामद कर ली है। पुलिस ने पकड़े गए दोनों बदमाशों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। साथ ही फरार चल रहे गिरोह की सरगना की तलाश तेज कर दी है।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि सोमवार की रात बरेली, प्रेमनगर निवासी महेंद्र प्रताप सिंह से तीन बदमाशों ने नगला क्षेत्र से तमंचे के बल पर टाटा जेस्टा कार लूट ली थी। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी धरपकड़ को एसपी सिटी ममता बोहरा और सीओ पंतनगर आशीष भारद्वाज के नेतृत्व में चार टीम गठित कर दी थी। साथ ही बरेली, रामपुर क्षेत्र के साथ ही जिले में बदमाशों के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही थी।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि इस दौरान पता चला कि लूटी गई कार का सौदा करने चोर रास्तों से नानकमत्ता-खटीमा की ओर जा रहे हैं। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस की टीम पुलभटटा, नदेली बार्ड पर पहुंच गई। जहां पुलिस को देख कार सवार युवक भागने लगे। इस पर पुलिस ने कार सवार दो युवकों को दबोच लिया, जबकि उनका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा। इस दौरान पकड़े गए युवकों के पास से दो तमंचे, चार कारतूस भी बरामद हुए थे।

पुलिस पूछताछ में उन्होंने अपना नाम फरीदपुर, बरेली निवासी अबरार खां उर्फ हैदर पुत्र बाबू और शेरगढ़, बरेली निवासी अमजद पुत्र सुकर अली बताया। अपने फरार साथी का नाम ग्राम सकरस, बहेड़ी, बरेली निवासी अनिल कुमार राठौर पुत्र बनवारी बताया। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि पूछताछ में उन्होंने बताया कि तीनों ने हत्या कर कार लूटने की योजना बनाई थी।

इसके लिए पहले वह 21 जून को हल्द्वानी मंडी गए, जहां बरेली के लिए एक ट्रैवल्स एजेंसी से कार बुक कराने का प्रयास किया। ट्रैवल्स एजेंसी स्वामी के आइडी मांगने के कारण वह हल्द्वानी में वारदात को अंजाम नहीं दे पाए। इसके बाद वह वापस आ रहे थे कि रास्ते में नगला में कार के भीतर चालक सोता हुआ मिला। जिस पर उन्होंने कार का शीशा खोलकर तमंचों के बल पर वाहन चालक को कब्जे में ले लिया। एसएसपी ने बताया कि तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार दोनों बदमाशों को जेल भेज दिया गया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी