कपकोट के छोटे से दुकानदार के यूट्यूब पर दो लाख सब्सक्राइबर, फोटो व वीडियोग्राफी के हुनर से हो रही कमाई

फर्स्वाण बंधुओं ने 15 फरवरी को 2018 को अपना यूट्यूब चैनल बनाया। जिसमें उन्होंने उत्तराखंड के पारंपरिक शादी-विवाह के अलावा यहां की खूबसूरती को अपने अंदाज में यूट्यूब के माध्यम से सभी लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की।काम की गुणवत्ता ने सफलता को अर्जित करने के लिए अहम योगदान दिया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 08:16 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 08:16 PM (IST)
कपकोट के छोटे से दुकानदार के यूट्यूब पर दो लाख सब्सक्राइबर, फोटो व वीडियोग्राफी के हुनर से हो रही कमाई
यूट्यूब आपके मौलिक रचनात्मकता व सब्सक्राइबर के आधार पर कमाई का अच्छा जरिया देता है।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर :  फोटो एवं वीडियोग्राफी के माध्यम से स्वरोजगार को पंख लगाने वाले कपकोट के फर्स्वाण भाइयों ने एक बार भी साबित कर दिया है कि यदि आप सच्ची लगन और मेहनत से कार्य करते हैं, तो सफलता आपके कदमों में होती है। यूट्यूब आपके मौलिक रचनात्मकता व सब्सक्राइबर के आधार पर कमाई का अच्छा जरिया देता है।

कपकोट में लक्ष्मी फिल्म प्रोडक्शन के नाम से फ़ोटो एवं वीडियोग्राफी की दुकान चलाने वाले मयंक एवं कार्तिक फर्स्वाण ने यूट्यूब में अपना एक चैनल भी बनाया है। जिसमें हाल ही में एक लाख सब्सक्राइबर पूर्ण होने पर यूट्यूब ने उन्हें सिल्वर प्ले बटन देकर सम्मानित किया है। उनकी इस उपलब्धि से उनके माता-पिता और शुभचिंतकों ने खुशी जाहिर की है।

फर्स्वाण बंधुओं ने 15 फरवरी को 2018 को अपना यूट्यूब चैनल बनाया। जिसमें उन्होंने उत्तराखंड के पारंपरिक शादी-विवाह के अलावा यहां की खूबसूरती को अपने अंदाज में यूट्यूब के माध्यम से सभी लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की। उनके काम की गुणवत्ता ने सफलता को अर्जित करने के लिए अहम योगदान दिया। 23 जुलाई 2021 को उनके यूट्यूब चैनल में एक लाख सब्सक्राइबर पूर्ण हुए। आज उनके यूट्यूब चैनल में दो लाख से अधिक सब्सक्राइबर्स हो चुके हैं। मंयक का कहना है कि दिन रात की मेहनत से ये मुकाम हासिल किया है। दर्शकों को गुणवत्ता और ईमानदारी के साथ अपने कॉटेंट प्रस्तुत किए। जिसे उन्होंने पसंद किया और हमें नई ऊंचाई प्रदान की।दर्शकों से मिले प्यार से उत्साहित मयंक ने कुमाऊंनी में काम करने की सोची है। वे शीघ्र ही कुमाऊंनी में डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म पर काम करेंगे।

chat bot
आपका साथी