सिडकुल की सनसेरा इंजीनियरिंग फैक्ट्री से लाखों के पार्ट्स चोरी मामले में दो कर्मचारी गिरफ्तार

सिडकुल की सनसेरा इंजीनियरिंग में लाखों का पाटर्स चोरी करने वाले दो कर्मचारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान उनके पास से चोरी का माल भी बरामद कर लिया गया है।पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 12:20 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 12:20 PM (IST)
सिडकुल की सनसेरा इंजीनियरिंग फैक्ट्री से लाखों के पार्ट्स चोरी मामले में दो कर्मचारी गिरफ्तार
सिडकुल की सनसेरा इंजीनियरिंग फैक्ट्री से लाखों के पार्ट्स चोरी मामले में दो कर्मचारी गिरफ्तार

रुद्रपुर, जागरण संवाददाता : सिडकुल की सनसेरा इंजीनियरिंग में लाखों का पाटर्स चोरी करने वाले दो कर्मचारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान उनके पास से चोरी का माल भी बरामद कर लिया गया है।पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

सिडकुल, सेक्टर 9 स्थित सनसेरा इंजीनियरिंग लिमिटेड नाम से कंपनी है। पूर्व में कंपनी प्रबंधक उत्तम सिंह ने फैक्ट्री के दो कर्मचारी ग्राम कुतुबपुर, थाना शीशगढ़, बरेली निवासी क्वालिटी इंस्पेक्टर अवनीश कुमार पुत्र वीरेंद्र पाल और ग्राम घाट गांव, थाना बहेड़ी, बरेली निवासी वेद प्रकाश पुत्र बुद्ध सेन पर चोरी का शक जताते हुए तहरीर सौंपी थी। आरोप था कि दोनों ही कर्मचारी लगातार कंपनी से कनेक्टिंग रॉड और लाकर आर्म्स चोरी कर रहे हैं।

11 जून को अवनीश कुमार ने 9 कनेक्टिंग रॉड, 30 रॉक आर्म्स की चोरी की। जब कंपनी ने इन्वेंटरी की तो 50 कनेक्टिंग रॉड और 100 राकर आर्म्स कम मिले। मामले में पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। साथ ही जांच सिडकुल चौकी प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने शुरू कर दी थी। सिडकुल चाैकी प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि सोमवार रात को पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताद में उन्होंने बताया कि वे दोनों ही चोरी छिपे पार्ट्स की लगातार चोरी कर रहे थे। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की गई 51 कनेक्टिंग रॉड और 115 राक आर्म्स बरामद किए। सिडकुल चौकी प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों आरोपितों के खिलाफ धारा 411 आईपीसी की बढ़ोतरी की गई और उन्हें कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी