Nainital Weather Update : दो दिन मौसम को लेकर अलर्ट, बरतें सावधानी

Nainital Weather Update अरब सागर से शुरू हुए टाक्टे तूफान की वजह से मौसम में बदलाव आना शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने मंगलवार से अगले दो दिन तक उत्तराखंड में बारिश के आसार जताए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 08:14 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 08:14 AM (IST)
Nainital Weather Update :  दो दिन मौसम को लेकर अलर्ट, बरतें सावधानी
Nainital Weather Update : दो दिन मौसम को लेकर अलर्ट, बरतें सावधानी

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Nainital Weather Update :  अरब सागर से शुरू हुए टाक्टे तूफान की वजह से मौसम में बदलाव आना शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने मंगलवार से अगले दो दिन तक उत्तराखंड में बारिश के आसार जताए हैं। बुधवार और गुरुवार को भी मौसम को लेकर विशेष सावधानी बरतने को कहा है। इस दौरान पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन, चट्टान गिरने और लिंक मार्गों के अवरुद्ध होने की समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है।

मौसम विभाग ने मंगलवार से अगले तीन दिन कुमाऊं के अनेक हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। मंगलवार को बारिश हल्की रहेगी। जबकि, बुधवार से पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही कहा है कि नैनीताल व पिथौरागढ़ जिले में ओलावृष्टि व मैदानी इलाकों में तेज झोंकेदार हवा चल सकती है। देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार व गुरुवार को मौसम को लेकर विशेष सावधानी बरतने के लिए भी कहा है।

बताया है कि इस दौरान पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन, चट्टान गिरने, लिंक मार्गों के अवरूद्ध होने की समस्या आ सकती है। बरसाती नालों व नदियों में पानी का बहाव बढ़ सकता है। ऐसे में लोगों को यात्रा या अन्य कार्यों के लिए घर से बाहर रहने पर सावधानी बरतनी होगी। 21 मई को बारिश में कमी आने के साथ मौसम खुलने लगेगा। मौसम विज्ञान केंद्र के इस पूर्वानुमान और अलर्ट के साथ ही सभी जिला प्रशासनों ने भी जरूरी व्यवस्था बनाने के लिए विभागों को निर्देश जारी किए हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी