Kumaon Weather Update : कुमाऊं में दो दिन भारी बारिश व तेज अंधड़ का अलर्ट, जानें क्या वजह

Kumaon Weather Update रविवार व सोमवार के लिए जारी अलर्ट में कहा गया है कि दो दिनों के दौरान कुमाऊं के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने या गरज के साथ बौछार पडऩे की की संभावना है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 06:06 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 06:06 AM (IST)
Kumaon Weather Update : कुमाऊं में दो दिन भारी बारिश व तेज अंधड़ का अलर्ट, जानें क्या वजह
आकाशीय बिजली चमकने के साथ ओलावृष्टि हो सकती है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : मौसम में बदलाव के आसार हैं। शनिवार को कुछ जगहों पर हल्की बारिश अथवा बूंदाबांदी होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कुमाऊं में भारी बारिश व तेज अंधड़ को लेकर चेतावनी जारी की है। रविवार व सोमवार के लिए जारी अलर्ट में कहा गया है कि दो दिनों के दौरान कुमाऊं के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने या गरज के साथ बौछार पडऩे की की संभावना है। कहीं कहीं पर भारी से बहुत भारी बारिश व 80 किमी प्रति घंटे तक की गति से अंधड़ चलने का रेड अलर्ट जारी किया गया है। कुछ कुछ जगह पर मध्यम गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने के साथ ओलावृष्टि हो सकती है।

कुमाऊं के प्रमुख स्टेशनों का तापमान

स्टेशन       अधिकतम   न्यूनतम

हल्द्वानी      33.7        23.7

नैनीताल     27.5        16.7

रुद्रपुर       36.5        20.2

अल्मोड़ा     34.7        12.1

बागेश्वर      37.2        15.3

पिथौरागढ़    30.8        16.2

चम्पावत     28.2        11.1

ऊंचाई वाले इलाकों में हो सकता है हिमपात

मौसम विभाग ने बारिश के अनुकूल बन रही परिस्थितियों के बीच उच्च हिमालयी क्षेत्र में हिमपात की संभावना जताई है। विशेषकर 3500 मीटर व उससे ऊंचाई वाले स्थानों पर कहीं कहीं पर हल्की बर्फबारी होने की संभावना है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि इस समय बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसका प्रभाव कुमाऊं पर रहने की संभावना है। जिसके चलते अगले तीन दिन बारिश की संभावना है। इसके बाद बारिश थमने के साथ मौसम शुष्क होने लगेगा।

chat bot
आपका साथी