ड्यूटी में लापरवाही पर दो कॉन्स्टेबल निलंबित, आईआरबी के चार सिपाहियों को भी निलंबित करने की संस्तुति

एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने ड्यूटी में लापरवाही व शराब पीकर कोर्ट में जाने पर दो कॉन्स्टेबलों को निलंबित कर दिया है। साथ ही आईआरबी के चार सिपाहियों को भी निलंबित करने की संस्तुति आईआरबी कमांडेंट को की है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:30 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:30 AM (IST)
ड्यूटी में लापरवाही पर दो कॉन्स्टेबल निलंबित, आईआरबी के चार सिपाहियों को भी निलंबित करने की संस्तुति
ड्यूटी में लापरवाही पर दो कॉन्स्टेबल निलंबित, आईआरबी के चार सिपाहियों को भी निलंबित करने की संस्तुति

नैनीताल, जागरण संवाददता : एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने ड्यूटी में लापरवाही व शराब पीकर कोर्ट में जाने पर दो कॉन्स्टेबलों को निलंबित कर दिया है। साथ ही आईआरबी के चार सिपाहियों को भी निलंबित करने की संस्तुति आईआरबी कमांडेंट को की है।

एसएसपी की ओर से शुक्रवार शाम को जारी आदेश के अनुसार सिपाही सुन्दर लाल, थाना भीमताल 13 सितंबर को एनडीपीएस एक्ट व परीक्षण व विसरा रिपोर्ट प्राप्त करने तथा मृतका बबीता आर्या का बिसरा जो मेडिकल पुलिस चौकी में था, को परीक्षण हेतु एफएसएल रुद्रपुर में दाखिल करने को हल्द्वानी में दिए। हल्द्वानी कोर्ट के सामने नशे शराब में मदहोश होकर गिरा पड़ा पाये जाने पर आम जनता में पुलिस विभाग की छवि धूमिल करने, कर्तव्य पर रहते हुए अनुशासहीनता लापरवाही का प्रदर्शन करने तथा पूर्व में थाना परिसर में स्थित आवासीय भवन में निवास कर रहे आरक्षी बृजेश कुमार के परिवार के साथ अमर्यादित आचरण करने के आरोप में निलंबित किया गया है।

जबकि रणवीर सिंह पुलिस चौकी मण्डी थाना कोतवाली हल्द्वानी को दो सितंबर को रात्रि लगभग अज्ञात कार सवार लोगों द्वारा हवाई फायरिंग की घटना के मामले में गाड़ी चेक नहीं करने पर निलंबित किया गया है। एसएसपी के अनुसार कार का मण्डी चौकी के मोतीनगर चैक पोस्ट से निकलना, छह सितंबर को काठगोदाम थाना क्षेत्रान्तर्गत रात्रि करीब ढाई बजे एक कार चोरी की घटना के उपरान्त सीसीटीपी फूटेज से उक्त चोरी किया गया वाहन समय लगभग तीन बजे के आसपास उपरोक्त चैक पोस्ट से निकला लेकिन रात्रि में पिकेट ड्यूटी पर नियुक्ति के दौरान उक्त दोनों घटनाओं के सम्बन्ध में मोतीनगर चैक पोस्ट पर उपलब्ध ड्यूटी अभिलेख रजिस्टर में वाहनों का कोई विवरण अंकित न कर कर्तव्य के प्रति बरती गयी घोर उदासीनता बरती गई।

chat bot
आपका साथी