टस्कर हाथी ने ढेला में रोकी वाहनों की आवाजाही

कार्बेट टाइगर रिजर्व के अंतर्गत ढेला क्षेत्र में टस्कर हाथी ने सड़क पर जाम लगा दिया।

JagranWed, 17 Nov 2021 09:27 PM (IST)
टस्कर हाथी ने ढेला में रोकी वाहनों की आवाजाही

संस, रामनगर : कार्बेट टाइगर रिजर्व के अंतर्गत ढेला क्षेत्र में टस्कर हाथी ने सड़क पर जाम लगा दिया। हाथी के सड़क पर खड़े होने से यातायात रूक गया। करीब आधे घटे बाद टस्कर सड़क से हटा। दोपहर में हाथी फिर सड़क पर आ गया। हाथी ने दो दिन पहले एक कार का शीशा भी तोड़ा था।

ढेला क्षेत्र में अक्सर टस्कर हाथी सड़क पर दिख जाता है। बुधवार को सुबह सवा नौ बजे जंगल से टस्कर हाथी निकलकर सड़क पर आ गया। हाथी बीच सड़क पर चलने लगा। इससे दोनों ओर पर्यटकों, शिक्षकों व ग्रामीणों के वाहन जहा- तहा रूक गए। करीब आधा घटे तक हाथी सड़क पर ही घूमता रहा। हाथी के जाने के बाद वाहनों की आवाजाही हो पाई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोपहर में हाथी फिर सड़क पर आ गया। सूचना पर पहुचे वन कर्मचारियों ने हवाई फायर कर हाथी को जंगल को भगाया। इसके बाद वाहनों की आवाजाही सुचारू कराई। उन्होंने बताया कि हाथी ने दो दिन पहले भी एक कार पर हमला कर उसका अगला शीशा तोड़ा था। हालाकि कार सवार लोग हाथी के आने से पहले ही निकल गए थे। लोगों ने बताया कि हाथी के सड़क पर आने से हमले का खतरा बना हुआ है। कुछ दिन पूर्व भी हाथी ने सड़क पर आकर जाम लगा दिया था। क्षेत्र के लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों से गजराजों से सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की है। कहा कि वन विभाग गजराजों के आने के संभावित स्थलों पर वन कर्मियों को पूरे संसाधन के साथ तैनात करें।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.