जंगल की आग की चपेट में आने धू-धू कर ट्रक, बाल-बाल बची चालक और खलासी की जान

हल्द्वानी से मुक्तेश्वर जा रहा भूसे से लदा ट्रक भीमताल से सटे सलड़ी के जंगल में लगी आग की चपेट में आने से धू-धू कर जल गया। ट्रक चालक और उसका साथी इस घटना में बाल-बाल बच निकले। आग के कारण जंगल से सटे रास्‍तों पर खतरा बढ़ गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 08:59 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 08:59 AM (IST)
जंगल की आग की चपेट में आने धू-धू कर ट्रक, बाल-बाल बची चालक और खलासी की जान
जंगल की आग की चपेट में आने धू-धू कर ट्रक, बाल-बाल बची चालक और खलासी की जान

भीमताल, जागरण संवाददाता : हल्द्वानी से मुक्तेश्वर की ओर जा रहा भूसे से लदा ट्रक भीमताल से सटे सलड़ी के जंगल में लगी आग की चपेट में आने से धू-धू कर जल गया। ट्रक चालक और उसका साथी इस घटना में बाल-बाल बच निकले। आग के कारण जंगल से सटे रास्‍तों पर खतरा बढ़ गया है। 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटना बुधवार शाम साढ़े चार बजे की है। ट्रक संख्या यूके 04 सीबी 4184 हल्द्वानी से मुक्तेश्वर की ओर जानवरों के लिए भूसा लेकर जा रहा था। यहां सलड़ी के जंगल में लगी आग के बीच से उठी आग की चिंगारी उड़कर ट्रक में लदे भूसे में जा गिरी और चंद मिनटों में ही ही उसने आग पकड़ ली। देखते ही देखते उसने विकराल रूप ले लिया। जिस समय ट्रक में आग लगी उस समय ट्रक के आगे और पीछे कई वाहन चल रहे थे। इस बीच ट्रक चालक ने सूझबू्रझ का परिचय देते हुए ट्रक को सड़क किनारे खड़ा कर दिया और जलते हुए भूसे के गट्ठरों को ट्रक से उतारने का प्रयास किया। 

ट्रक चालक योगेश कुमार निवासी सतबुंगा, रामगढ़ और ट्रक में सवार उसका साथी जब तक कोशिश करते तब तक आग तेजी से धधक उठी। हांलाकि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। थानाध्यक्ष रमेश सिंह बोरा, पट्टी पटवारी राधेराणा और भीमताल थाने में खड़ा अग्निशमन वाहन सूचना मिलते ही तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया। आग पर काबू पाया जाता इससे पहले भूसे समेत ट्रक जलकर राख हो गया। इधर स्थानीय जनता के मुताबिक सलड़ी से ऊपर पूरा जंगल आग की चपेट में है। इससे भीमताल-हल्द्वानी मार्ग पर आवाजाही कर रहे वाहनों पर जंगल के ऊपरी हिस्से से रुक-रुककर पत्थर आदि में गिर रहे हैं। 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी