हल्द्वानी में दुकानें बंद कराने में पुलिस के छूटे पसीने, बाजार खुलने के समय में परिवर्तन से परेशानी

अनावश्यक रूप से भीड़ बाजार में एकत्र होने से रोकने के लिए मंगलवार सुबह 10 बजे स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों से दुकानें बंद करने को कहा। अचानक से मिले आदेश के चलते दुकानदार समझ नहीं पाए कि उन्हें जाना चाहिए या नहीं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 05:55 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 05:55 PM (IST)
हल्द्वानी में दुकानें बंद कराने में पुलिस के छूटे पसीने, बाजार खुलने के समय में परिवर्तन से परेशानी
खरीदारी करने पहुंचे लोगों को भी घर जाने की अपील की गई।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : बाजार खुलने के समय में हुए परिवर्तन के चलते पुलिस और दुकानदार दोनों को परेशानी झेलनी पड़ी। सुबह 10 बजते ही पुलिस ने बाजार बंद कराने के लिए प्रयास शुरू कर दिया, जबकि दुकानदार मानने के लिए तैयार नहीं थे।

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कर्फ्यू के नियम लगातार सख्त किए जा रहे हैं। इसी क्रम में बाजार में दुकान खुलने का समय सुबह सात से 10 कर दिया गया है। अनावश्यक रूप से भीड़ बाजार में एकत्र  होने से रोकने के लिए मंगलवार सुबह 10 बजे स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों से दुकानें बंद करने को कहा। अचानक से मिले आदेश के चलते दुकानदार समझ नहीं पाए कि उन्हें जाना चाहिए या नहीं। ऐसे में पुलिस की बार बार चेतावनी के बाद भी ज्यादातर दुकानदार बाजार में बने रहे। जिसके बाद पुलिस की ओर से चालान की कार्रवाई शुरू की गई। कोतवाली प्रभारी मनोज रतूड़ी ने बताया कि बाजार का नियम बदलने के बाद लोगों को इस बारे में जानकारी दी जा रही है। इसी के साथ खरीदारी करने पहुंचे लोगों को भी घर जाने की अपील की गई।

पुलिस को फटकारना पड़ा डंडा

मंगलवार सुबह 10 बजते ही बाजार बंद करने के लिए Police पुलिस की अपील जब दुकानदारों ने नहीं मानी तो उन्हें डंडे भी फटकारने पड़े। ऐसे में कई ठेले वाले सामान लेकर मौके से भागते नजर आए।  पूर्वाहन करीब 11 बजे शारदा मार्केट में दुकानें खुली होने की सूचना पर पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और चालान काटने की कार्रवाई की गई। दुकानदारों को हिदायत दी गई कि यदि गलती दोहराई गई तो संबंधित के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।

वाहनों की जांच हुई तेज

हल्द्वानी व आस पास की बाजार में कार और बाइक लेकर पहुंचे लोगों पर रोक कर चेक भी किया गया। बाजार आने का उचित कारण नहीं बता पाने वाले लोगों पर कार्रवाई की गई। जिसमें चालान काटने से लेकर वाहन सीज करने की कार्रवाई हुई।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी