टनकपुर से त्रिवेणी एक्सप्रेस का संचालन 17 अप्रैल से फिर शुरू होगा

टनकपुर से त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन 17 अप्रैल से फिर शुरू होगा। यह जानकारी पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक एचसी प्रसाद ने दी। शनिवार को वे निरीक्षण के लिए टनकपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे थे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 06:27 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 06:27 PM (IST)
टनकपुर से त्रिवेणी एक्सप्रेस का संचालन 17 अप्रैल से फिर शुरू होगा
टनकपुर से त्रिवेणी एक्सप्रेस का संचालन 17 अप्रैल से फिर शुरू होगा

टनकपुर, संवाद सहयोगी : टनकपुर से त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन 17 अप्रैल से फिर शुरू होगा। यह जानकारी पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक एचसी प्रसाद ने दी। शनिवार को वे निरीक्षण के लिए टनकपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि यात्रियों की संख्या बढऩे पर ट्रेनों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने रेलवे के अधिकारियों व कर्मचारियों को कोविड-19 के नियमों का पालन करने व यात्रियों से भी इसके प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए। शनिवार को मुख्य वाणिज्य प्रबंधक  विशेष ट्रेन से पूर्वान्ह 11 बजे रेलवे स्टेशन पहुंचे। उन्होंने दोनों प्लेटफार्मों के अलावा वाशिंग पिट, साफ सफाई, कार्यालय अभिलेखों का निरीक्षण किया। बाद में वह मां पूर्णागिरि धाम के दर्शन को गए।

उन्होंने बताया कि टनकपुर से 17 अप्रैल से त्रिवेणी रेल सेवा फिर से शुरू कर दी जाएगी। इस दौरान यदि यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ तो रेलवे द्वारा टनकपुर से अतिरिक्त रेल सेवा भी शुरू की जाएगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली जन शताब्दी ट्रेन का मार्ग में बदलाव व समय सारिणी बदलने पर भी विचार किया जा रहा है।

इस समय पूर्णागिरि मेला चल रहा है। कोविड महामारी के चलते यात्रियों की संख्या में गिरावट आ रही है। त्रिवेणी एक्सप्रेस शुरू होने के बाद पूर्णागिरि मेले में यात्रियों की संख्या बढ़ सकती है। इस अवसर पर वाणिज्य प्रबंधक इज्जतनगर नीतू सिंह, स्टेशन अधीक्षक डीएस दरियाल समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी