एसटीएच में खड़ी एंबुलेंस के ऊपर गिरा पेड़, एचटी लाइन टूटने से सात घंटे तक बाधित रही बिजली

राजकीय चिकित्सालय परिसर में वर्षों पुराना विशालकाय पेड़ अचानक गिर गया। इससे 33 केवी बिजली लाइन क्षतिग्रस्त हो गई और एंबुलेंस दब गई। सुबह का समय होने और आसपास कोई नहीं होने से बड़ा हादसा टल गया। सुबह होने के कारण यहां कोई मौजूद नहीं था।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 10:10 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 10:10 PM (IST)
एसटीएच में खड़ी एंबुलेंस के ऊपर गिरा पेड़, एचटी लाइन टूटने से सात घंटे तक बाधित रही बिजली
पेड़ गिरने से एंबुलेंस के साथ की कई बाइक, स्कूटी को भी नुकसान पहुंचा है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : डा. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय परिसर में वर्षों पुराना विशालकाय पेड़ अचानक गिर गया। इससे 33 केवी बिजली लाइन क्षतिग्रस्त हो गई और एंबुलेंस दब गई। सुबह का समय होने और आसपास कोई नहीं होने से बड़ा हादसा टल गया। वैसे तो यहां बहुत ही भीड़ रहती है पर अलसुबह यहां कोई मौजूद नहीं था। इससे बड़ी जनहानि होने से बच गई। पेड़ गिरने से एंबुलेंस के साथ की कई बाइक, स्कूटी को भी नुकसान पहुंचा है।

बारिश की वजह से सुबह छह बजे साल का पेड़ सीधे परिसर स्थित एंबुलेंस पर गिरा। इससे एंबुलेंस पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। पेड़ की टहनियों से 33केवी लाइन भी टूट गई। इसी लाइन से अस्पताल को बिजली की आपूर्ति होती है। इसके चलते दोपहर एक बजे तक बिजली आपूर्ति भी बाधित रही। जेनरेटर से अस्पताल की बिजली सुचारू की गई। शुक्र है कि उस समय लोग वहां पर नहीं थे। इसलिए बड़ा हादसा टल गया। जबकि दिन भर उस जगह पर लोगों की भीड़ रहती है। एसटीएच के उप प्रबंधक विद्युत रवि पाल ने बताया कि एक बजे बिजली आपूर्ति चालू करा ली गई थी। इधर, अस्पताल परिसर में कुछ और पेड़ हैं, जिनके गिरने का खतरा है। कॉलेज के प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी ने वन विभाग को खतरा बने हुए पेड़ों को हटवाने के लिए पत्र भेजा है।

पेड़ गिरने से एसटीएच की बिजली छह घंटे तक गुल

हल्द्वानी : सुशीला परिसर स्थित पेड़ के टूटने से बिजली के चैंबर को नुकसान पहुंच गया, जिससे करीब छह घंटे अस्पताल परिसर की बिजली गुल रही। एक बजे ऊर्जा निगम ने मरम्मत पूरी की। पेड़ गिरने से एंबुलेंस व कुछ वाहनों को भी नुकसान हुआ। जेई धीरज पंत ने बताया कि सप्लाई लाइनों को नुकसान होने से सुबह सात से दोपहर एक बजे तक कटौती झेलनी पड़ी। उमस व गर्मी के चलते लोग परेशान रहे।

chat bot
आपका साथी