टूरिस्ट सीजन से पहले रोडवेज को मिले 130 टायर, दो दिन पहले चलती बस निकल गया था टायर

परिवहन निगम पर्यटक सीजन को लेकर एक्टिव मोड में आ चुका है। इसलिए बसों में संसाधनों की कमी को दूर किया जा रहा है। डिमांड के बाद मुख्यालय द्वारा 130 नए टायर नैनीताल रीजन को उपलब्ध करवा दिए गए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 23 Mar 2021 10:56 AM (IST) Updated:Tue, 23 Mar 2021 10:56 AM (IST)
टूरिस्ट सीजन से पहले रोडवेज को मिले 130 टायर, दो दिन पहले चलती बस निकल गया था टायर
टूरिस्ट सीजन से पहले परिवहन निगम को मिले 130 टायर, दो दिन पहले चलती बस निकल गया था टायर

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : परिवहन निगम पर्यटक सीजन को लेकर एक्टिव मोड में आ चुका है। इसलिए बसों में संसाधनों की कमी को दूर किया जा रहा है। डिमांड के बाद मुख्यालय द्वारा 130 नए टायर नैनीताल रीजन को उपलब्ध करवा दिए गए हैं। साथ ही रबड़ चढ़ाने के लिए तीन माह की सामग्री भी एडवांस में उपलब्ध करवा दी गई है। स्पेयर पाट्र्स की उधारी चुकाने के लिए तीस लाख रुपये का भुगतान पहले ही हो चुका है।

परिवहन निगम की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने का सबसे ज्यादा असर उसके कर्मचारियों पर ही पड़ रहा है। पिछले चार महीने से छह हजार अफसरों व कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल सका। होली का त्योहार होने के कारण कर्मचारियों को खासा उम्मीद है कि त्योहार से पहले एक वेतन और मिल जाए। मुख्यालय स्तर पर वेतन जारी करने को लेकर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। संभावना है कि बजट जारी हो जाए। हालांकि, परिवहन निगम का कहना है कि अप्रैल की शुरूआत गर्मियों के साथ पर्यटक सीजन भी लेकर आएगी। पिछले साल कोरोना की वजह से सीजन चौपट हो गया था। 

जिस वजह से निगम की स्थिति और बिगड़ी थी। इसलिए बसों को संसाधनों से लैस किया जा रहा है। ताकि संचालन बेहतर होने पर रोडवेज की आय भी बढ़ सके। आरएम तकनीकी मुकुल पंत ने बताया कि नए टायर का इस्तेमाल बस के अगले हिस्से में किया जाता है। जबकि पीछे रबड़ चढ़े तैयार काम आते हैं। वर्कशॉप में कर्मचारी अब पुराने टायरों में रबड़ चढ़ाने में जुटे हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी