गौला पुल टूटने और शहर में दिन में एंट्री बंद होने से ट्रांसपोर्ट कारोबारी झेलेंगे मुसीबत

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज से बादल शांत रहेंगे। ऐसे में पहाड़ के बंद मार्गों को खोलने का काम तेजी से हो सकेगा। ताकि वाहनों का संचालन हो सके। लेकिन गौला बाइपास के पुल की सड़क टूटने के कारण फिलहाल का दिक्कत का सामना करना पड़ेगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:11 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:11 AM (IST)
गौला पुल टूटने और शहर में दिन में एंट्री बंद होने से ट्रांसपोर्ट कारोबारी झेलेंगे मुसीबत
गौला पुल टूटने और शहर में दिन में एंट्री बंद होने से ट्रांसपोर्ट कारोबारी झेलेंगे मुसीबत

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज से बादल शांत रहेंगे। हल्की बारिश की संभावना है। ऐसे में पहाड़ के बंद मार्गों को खोलने का काम तेजी से हो सकेगा। ताकि वाहनों का संचालन हो सके। लेकिन गौला बाइपास के पुल की सड़क टूटने के कारण फिलहाल का दिक्कत का सामना करना पड़ेगा।

सुबह नौ से रात नौ बजे तक शहर में नो-एंट्री होने के कारण बड़े वाहन घुस नहीं सकते। दूसरी तरफ गौला दुरुस्त होने तक वहां से आवाजाही बंद रहेगी। ऐसे में ट्रांसपोर्ट कारोबार से जुड़े लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वहीं, रोडवेज की सितारगंज-खटीमा मार्ग की बस को भी किच्छा होकर जाना पड़ेगा।

तेज बारिश की वजह से उफान पर आई गौला नदी में मंगलवार सुबह इंदिरानगर बाइपास स्थित पुल के संपर्क मार्ग को ध्वस्त कर दिया। तीस मीटर लंबा व 25 मीटर गहरा हिस्सा टूटकर नदी में समा गया। उसके बाद से पुलिस ने आसपास बैरिकेड लगा पुल को बंद कर दिया है। वहीं, टूटी सड़क को देखने के लिए जुट रही भीड़ को भगाना एक और चुनौती बना हुआ है।

इस बाइपास का इस्तेमाल रोडवेज खटीमा रूट की सड़कों के लिए करता है। अब उसे गाडिय़ों को वाया किच्छा भेजना पड़ेगा। वहीं, मंडी व ट्रांसपोर्ट नगर से माल भर पहाड़ निकलने वाली गाडिय़ां पहले नो एंट्री खुलने का इंतजार करने की बजाय इसी रास्ते से पहाड़ को निकल जाती थी। लेकिन अब उन्हें रात नौ बजे तक नो-एंट्री खुलने का इंतजार करना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी