चम्पावत में प्रशिक्षित बेरोजगारों ने उठाई नियुक्ति देने की मांग, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

नियुक्ति न मिल पाने के कारण कई प्रशिक्षित बेरोजगार निर्धारित उम्र की सीमा भी पार कर चुके हैं। नौकरी न मिलने से प्रशिक्षित बेरोजगार मानसिक और आर्थिक रूप से बहुत परेशान हैं। कहा है कि प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री से प्रशिक्षितों को काफी उम्मीद है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 05:35 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 05:35 PM (IST)
चम्पावत में प्रशिक्षित बेरोजगारों ने उठाई नियुक्ति देने की मांग, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन
सरकार की बेरूखी से कई प्रशिक्षित बेरोजगार उम्र की सीमा भी पार कर चुके हैं।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : बीपीएड, एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगारों ने अपर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज नियुक्ति देने की मांग की है। उनका कहना है कि लंबे समय से रोजगार की मांग कर रहे प्रशिक्षित बेरोजगारों को हमेशा नियुक्ति के नाम पर छला गया है। सरकार की बेरूखी से कई प्रशिक्षित बेरोजगार उम्र की सीमा भी पार कर चुके हैं।

सोमवार को सौंपे ज्ञापन में उनका कहना है कि लंबे समय से बीपीएड व एमपीएड प्रशिक्षित सरकार से नियुक्ति देने की मांग कर रहे हैं। सरकार उन्हें झूठा आश्वासन दिया है। नियुक्ति न मिल पाने के कारण कई प्रशिक्षित बेरोजगार निर्धारित उम्र की सीमा भी पार कर चुके हैं। नौकरी न मिलने से प्रशिक्षित बेरोजगार मानसिक और आर्थिक रूप से बहुत परेशान हैं। कहा है कि प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री से प्रशिक्षितों को काफी उम्मीद है। ज्ञापन में नई शिक्षा नीति के तहत शारीरिक शिक्षा को प्राथमिक कक्षाओं से ही मान्यता दी गई है। छात्रों व प्रशिक्षित बेरोजगारों के हित को ध्यान में रखते हुए कक्षा एक से 12वीं तक सभी स्कूलों में शारीरिक शिक्षकों की वर्षवार नियुक्ति करने एवं उम्र सीमा में तीन वर्ष की छूट देने की मांग की गई है। ज्ञापन सौंपने वालों में सुरेश जोशी, भगवती प्रसाद, सुरेश चौड़ाकोटी, भूपेंद्र नाथ, सतेंद्र गोस्वामी, नरेंद्र मोहन जोशी, सुरेश चौड़ाकोटी, संतोष बिष्ट, मुकेश कार्की, दिनेश कोहली, कैलाश जोशी, महेंद्र कार्की, नरेश पटवा, श्याम गिरी आदि शामिल रहे।

लोकसभा निर्वाचन में ड्यूटी पर लगे वाहन चालकों को पारिश्रमिक देने की मांग

चम्पावत : संविदा आउटसोर्स वाहन चालक संघ ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी देहरादून को ज्ञापन भेजकर लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 में निर्वाचन कार्य के पारिश्रमिक एवं मानदेय से वंचित वाहन चालकों को मानदेय दिलाए जाने की मांग की है।

संघ का कहना है कि 2019 में सम्पन्न हुए लोकसभा चुनाव में निर्वाचन आयोग द्वारा सभी कार्मिकों को उनके पद के सापेक्ष दायित्वों का निर्वहन करने के आदेश निर्गत किए थे। जिसके सापेक्ष में चम्पावत के विभिन्न विभागों, कार्यालयों, सार्वजनिक उपक्रमों व निगमों के वाहन चालकों को भी ड्यूटी में लगाया गया था। निर्वाचन विभाग ने अधिकांश वाहन चालकों को मानदेय का भुगतान कर दिया है। लेकिन अभी भी 40 प्रतिशत वाहन चालकों पारिश्रमिक मानदेय का भुगतान नहीं हुआ है। कहा है कि संविदा आउटसोर्स वाहन चालक संघ चम्पावत ने सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय चम्पावत में मौखिक व लिखित रूप से इसकी मांग की थी। अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हो पाई हैै। जबकि सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया गया कि शासन से अभी इस संबंध में कोई आदेश नहीं मिला है। ज्ञापन भेजने वालों में संघ के अध्यक्ष  दीपक कुमार, महामंत्री रमेश चंद्र जोशी, दिनेश चौबे, गोविंद सिंह ढेक, मुकेश खर्कवाल, अंबादत्त तिवारी, राकेश मुरारी, उमेश गहतोड़ी, भास्कर दत्त शामिल हैं। ज्ञापन की प्रतिलिपि जिला निर्वाचन अधिकारी को भी भेजी गई है। रवि जोशी, महेश आदि शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी