भीमताल-हल्द्वानी मार्ग पर आवागमन आज से बहाल, फिर बंद होने पर क्‍या बोले ईई, जानिए

भीमताल-हल्द्वानी मोटर मार्ग रविवार 28 नवंबर यानी आज से खुल जाएगा। अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग मदन मोहन सिंह पुंडीर ने बताया कि मार्ग पर वाहनों का आवागमन सामान्य बनाने के लिए तैयारी कर ली गई है और जिला प्रशासन को इसकी सूचना दे दी गई है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 08:51 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 08:51 AM (IST)
भीमताल-हल्द्वानी मार्ग पर आवागमन आज से बहाल, फिर बंद होने पर क्‍या बोले ईई, जानिए
भीमताल-हल्द्वानी मार्ग पर आवागमन आज से बहाल, फिर बंद होने पर क्‍या बोले ईई, जानिए

संवाद सूत्र, भीमताल : चौड़ीकरण कार्य के चलते दस दिनों से बंद भीमताल-हल्द्वानी मोटर मार्ग रविवार 28 नवंबर यानी आज से खुल जाएगा। अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग मदन मोहन सिंह पुंडीर ने बताया कि मार्ग पर वाहनों का आवागमन सामान्य बनाने के लिए तैयारी कर ली गई है और जिला प्रशासन को इसकी सूचना दे दी गई है। उन्होंने कहा कि रानीबाग पर शेष निर्माण कार्य पूर्ण करने के लिए कुछ समय बाद भीमताल-हल्द्वानी मार्ग को फिर से कुछ समय तक वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने की जरूरत होगी।

इस संदर्भ में जिलाधिकारी नैनीताल को सूचना दे दी गई है। मालूम हो लोक निर्माण विभाग द्वारा इन दिनों रानीबाग के समीप 60 मीटर स्पान स्टील पुल का निर्माण किया जा रहा है। इसी कार्य के तहत इन दिनों पुल के समीप भीमताल की ओर मोड़ को चौड़ा करने के लिए पहाड़ी कटान का कार्य हो रहा है।

इस कार्य पूर्ण करने के लिए जिलाधिकारी की अनुमति के बाद विभाग ने 18 नवंबर से 27 नवंबर तक दिन में प्रात: दस बजे से शाम पांच बजे तक मार्ग को यातायात के लिए पूर्ण रूप से बंद रखा गया था। इस अवधि में पहाड़ी कटान का लगभग पचास प्रतिशत से भी अधिक कार्य रिकार्ड समय में पूर्ण किया जा चुका है। शेष कार्य के लिए लोक निर्माण विभाग ने जिलाधिकारी नैनीताल से एक बार फिर से यातायात बंद करने की अनुमति मांगी है।

chat bot
आपका साथी