नैनीताल में कर्फ्यू के दिन भी कारोबारियों ने सजा लिए फड़, एसडीएम ने बंद कराया

कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद सरकार की ओर से सप्ताह में तीन दिन व्यापारिक प्रतिष्ठान खोलने की छूट क्या मिली फड़ कारोबारियों ने गाइडलाइन का उल्लंघन करना शुरू कर दिया है। पंत पार्क में दर्जनभर से अधिक फड़ सजा दिए गए।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 12:51 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 12:51 PM (IST)
नैनीताल में कर्फ्यू के दिन भी कारोबारियों ने सजा लिए फड़, एसडीएम ने बंद कराया
नैनीताल में कर्फ्यू के दिन भी कारोबारियों ने सजा लिए फड़

नैनीताल, जागरण संवाददाता : कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद सरकार की ओर से सप्ताह में तीन दिन व्यापारिक प्रतिष्ठान खोलने की छूट क्या मिली फड़ कारोबारियों ने गाइडलाइन का उल्लंघन करना शुरू कर दिया है। गुरुवार को कर्फ्यू होने के बावजूद सुबह से ही पंत पार्क में दर्जनभर से अधिक फड़ सजा दिए गए। एसडीएम प्रतीक जैन को जानकारी मिली तो उन्होंने पालिका को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिस पर पालिका कर्मियों ने अभियान चलाकर फड़ो को बंद करवाया।

शहर में बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुए करीब डेढ़ माह पूर्व अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठानों के साथ ही मल्लीताल पंत पार्क में लगने वाले फड़ो को भी बंद करा दिया गया था। अब संक्रमण के मामलों में कुछ कमी आने लगी तो सरकार की ओर से कर्फ्यू में ढील देते हुए सप्ताह में तीन दिन व्यापारिक प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति दे दी। जिसमें मल्लीताल पंत पार्क में लगने वाले फड़ो को भी शामिल किया गया है। छूट मिलने के दो दिन बाद ही गाइडलाइन को दरकिनार कर अब फड़ कारोबारी उल्लंघन पर उतर आए हैं।

गुरुवार को सुबह से ही पंत पार्क में दर्जन भर से अधिक फड़ लगे हुए मिले। स्थानीय लोगों ने जब इसकी जानकारी एसडीएम को दी तो वह भी हैरान रह गए। उन्होंने तुरंत फड़ हटवाने के लिए पालिका को निर्देशित किया। निर्देशो के बाद पालिका टीआई हिमांशु चंद्रा अन्य कर्मियों के साथ पार्क में पहुंचे और मुनादी करवाकर खुले फलों को बंद करवाया। साथ ही छूट के दिनों में निर्धारित समयावधि पर ही फड़ खोलने के निर्देश दिए।

एसडीएम ने बताया कि कोर्ट के आदेशों पर शाम तीन से रात आठ बजे तक ही फड़ खोलने की अनुमति है। व्यापारिक प्रतिष्ठानों को सप्ताह में तीन दिन ही खोला जा रहा है। ऐसे में कारोबारियों द्वारा कर्फ्यू के दिन भी फड़ खुलने की जानकारी मिलने पर उन्हें बंद करवा दिया गया है। बताया कि छूट के दिन शाम तीन से पांच बजे तक ही फड़ खोलने की अनुमति होगी। यदि इससे पूर्व और बाद में फड़ खुले मिले तो कारोबारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी