व्यापारियों ने दुकान खोलने की समय सीमा बढ़ाने की मांग की, डीएम को भेजा ज्ञापन

व्यापार मंडल तल्लीताल के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर कहा है कि नए आदेश के अनुसार दवाई व पेट्रोल पंप के अलावा अन्य दुकानें खुलने की समय सीमा केवल दोपहर दो बजे तक निर्धारित की गई है। जो कि व्यवसायिक और व्यवहारिक दृष्टि से संभव नहीं है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 05:21 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 05:21 PM (IST)
व्यापारियों ने दुकान खोलने की समय सीमा बढ़ाने की मांग की, डीएम को भेजा ज्ञापन
यह समय सीमा शाम सात बजे तक कर दी जाए तो ग्राहकों को खरीदारी के लिए भी अधिक समय मिलेगा।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर जारी की गई नई गाइडलाइन के तहत दोपहर दो बजे बाद व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद करने का प्रावधान किया गया है। ऐसे में व्यवसायियों ने व्यापारिक हित में निर्णय लेते हुए दुकान खोलने की समय सीमा में बढ़ोतरी करने की मांग की है। उन्होंने डीएम को ज्ञापन भेज कहा है कि दुकानें खोलने की समय बढ़ाने के बाद जहां व्यापारिक गतिविधियां संचालित होने के साथ ही बाजारों में भीड़ भी कम रहेगी।

प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल तल्लीताल के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर कहा है कि नए आदेश के अनुसार दवाई व पेट्रोल पंप के अलावा अन्य दुकानें खुलने की समय सीमा केवल दोपहर दो बजे तक निर्धारित की गई है। जो कि व्यवसायिक और व्यवहारिक दृष्टि से संभव नहीं है। बीते वर्ष से संक्रमण के चलते पहले लॉकडाउन के कारण व्यापार वैसे ही मंदा है। ऐसे में गतिविधियां दोबारा शुरू  होने से के बाद किसी तरह व्यापारी घाटे से उभर रहे थे। अब जिले के नई गाइडलाइन जारी कर व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को दो बजे तक ही खोलने की अनुमति दी जा रही है। जिससे यह व्यवसायिक और व्यावहारिक दृष्टि से सही नहीं है। व्यापारियों ने कहा है कि यदि यह समय सीमा बढ़ाकर शाम सात बजे तक कर दी जाए तो ग्राहकों को खरीदारी के लिए भी अधिक समय मिलेगा। जिससे बाजार में अनावश्यक भीड़ भी कम होगी। उन्होंने व्यापारिक हित मे समय सीमा बढ़ाने की मांग की है। ज्ञापन भेजने वालों में व्यापार मंडल अध्यक्ष मारुति नंदन साह, महामंत्री अमनदीप सिंह, उपाध्यक्ष नासिर खान, महिला उपाध्यक्ष ममता जोशी, उप सचिव जयंत उप्रेती,  कोषाध्यक्ष हरीश लाल के नाम शामिल हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी