नैनीताल आने वाले पर्यटकों के लिए बड़ी खबर, ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर प्रशासन ने की ये व्‍यवस्‍था

Nianital Cororonavirus News कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता बढ़ा दी है। लंबे समय से सुस्त पड़े अभियान और सैंपलिंग प्रक्रिया में फिर तेजी आ गई है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 08:12 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 10:10 AM (IST)
नैनीताल आने वाले पर्यटकों के लिए बड़ी खबर, ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर प्रशासन ने की ये व्‍यवस्‍था
नैनीताल आने वाले पर्यटकों के लिए बड़ी खबर, नए वैरिएंट को लेकर प्रशासन ने की ये व्‍यवस्‍था

जागरण संवाददाता, नैनीताल : कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (omicron variant) की रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता बढ़ा दी है। लंबे समय से सुस्त पड़े अभियान और सैंपलिंग प्रक्रिया में फिर तेजी आ गई है। वहीं बुधवार से शहर के एंट्री प्वाइंटों पर पर्यटकों के दस्तावेजों की जांच और थर्मल स्क्रीनिंग और रैंडम सेंपलिंग के बाद ही उन्हें शहर में प्रवेश देने का निर्णय लिया गया है।

सोमवार को एक बजुर्ग की कोविड से मौत हो जाने के बाद नैनीताल में संक्रमण की रोकथाम को लेकर सक्रियता बढ़ा दी गई है। जिला प्रशासन के निर्देशों पर बीडी पांडे अस्पताल ने भी सैंपलिंग अभियान तेज कर दिया है। मंगलवार को सुबह से ही अस्पताल में कोविड जांच कराने वाले लोगों की भीड़ उमड़ी रही। जिसमें पुलिस लाइन, तल्लीताल थाना, कोतवाली, राजभवन, हाई कोर्ट में तैनात 200 से अधिक पुलिसकर्मियों के कोविड सेंपल लिए गए।

दूसरी ओर अस्पताल की टीम ने माइक्रो कंटेंमेंट जोन शेरवुड क्षेत्र में भी कैंप लगाकर लोगों के सेंपल लिए। अस्पताल के पीएमएस डा.केएस धामी ने बताया कि शाम तक शेरवुड और अस्पताल में कुल 212 लोगों के आरटीपीसीआर सेंपल लेकर जांच को भेजे गए। 242 लोगों की रैपिड एंटीजन जांच की गई। रैपिड जांच की सभी रिपोर्ट निगेटिव आयी है।

एंट्री प्वाइंट पर होगी जांच

कोविड की रोकथाम को लेकर एकबार फिर स्वास्थ्य विभाग की टीम पूर्व की तरह काम में जुट गई है। डा.केएस धामी ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्देशों के बाद शहर के तल्लीताल चुंगी और बारापत्थर में बुधवार से दो मेडिकल टीम तैनात की जाएंगी। जो बाहरी शहरों से आने वाले पर्यटकों का वेक्सीनेशन और कोविड जांच रिपोर्ट जांचने के बाद ही उन्हें प्रवेश देगी। बताया कि टीम द्वारा पर्यटकों की रैंडम कोविड जांच भी की जाएगी।

पुलिस भी नजर आने लगी सक्रिय

बीते कुछ माह से शहर में कोविड रोकथाम को लेकर की जा रही पुलिस की कार्रवाई भी सुस्त हो चली थी। मगर अब पुलिस ने फिर अभियान तेज कर दिया है। मंगलवार को रोडवेज स्टेशन तल्लीताल, मल्लीताल रिक्शा स्टेंड, बारापत्थर, मस्जिद तिराहे पर पुलिस ने अभियान चलाकर बिना मास्क आवाजाही कर रहे लोगों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई की। पुलिस ने मुनादी कर लोगों से कोविड नियमों का पालन करने की अपील भी की।

chat bot
आपका साथी