सख्ती का दिखा असर तो अब नैनीताल में निगेटिव रिपोर्ट लेकर पहुंचने लगे सैलानी, इंतजाम फिर भी फेल

संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस की सख्ती का असर दिखने लगा है। बाहरी राज्यों से जिले में पहुंचने वाले लोग कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लेकर जिले में पहुंचने लगे हैं। जिससे एक ही दिन में बिना रिपोर्ट पहुंचने वालों की संख्या 20 से घटकर आठ फीसदी तक पहुंच गई।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 10:34 AM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 10:34 AM (IST)
सख्ती का दिखा असर तो अब नैनीताल में निगेटिव रिपोर्ट लेकर पहुंचने लगे सैलानी, इंतजाम फिर भी फेल
सख्ती का दिखा असर तो अब नैनीताल में निगेटिव रिपोर्ट लेकर पहुंचने लगे सैलानी, इंतजाम फिर भी फेल

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस की सख्ती का असर दिखने लगा है। बाहरी राज्यों से जिले में पहुंचने वाले लोग कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लेकर जिले में पहुंचने लगे हैं। जिससे एक ही दिन में बिना रिपोर्ट पहुंचने वालों की संख्या 20 से घटकर आठ फीसदी तक पहुंच गई। वहीं प्रशासन पर्यटकों के लिए बेहतर इंतजाम करने में फेल रहा।

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद नैनीताल घूमने वाले सैलानियों की संख्या बढ़ गई है। रविवार को वीकेंड के चलते भारी संख्या में बाहरी राज्यों से जिले में पहुंचने वालों की पुलिस बैरियर पर जांच की गई। एसपी ट्रैफिक देवेंद्र पिंचा ने बताया कि बाहर से आने वाले लोगों को गाइड लाइन का पालन किए बगैर बार्डर से ही लौटा दिया जा रहा है। जिसमें सभी के पास कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट, सिटिजेन पोर्टल पर पंजीकरण व नैनीताल में होटल की बुकिंग आवश्यक की गई है।

जिसमें रविवार को नैनीताल की सीमाओ से लगे बेल बाबा बैरियर, टीपीनगर हल्द्वानी, सुभाष नगर बैरियर थाना लालकुआं, हल्दुआ, मालधन बैरियर रामनगर, गडप्पू बैरियर कालाढूंगी, एमबीआर बैरियर चोरगलिया में पर्यटकों व यात्रियों की जांच की गई। नैनीताल की सीमा में प्रवेश करने वाले कुल 1241 वाहनों में सवार 4728 व्यक्तियों की चेकिंग की गई। जिनमें से कोविड-19 टेस्ट कराकर ना आने वाले 192 वाहनों में सवार कुल 368 यात्रियों को वापस भेजा गया। कुल 1049 वाहनों सहित 4360 यात्रियों, पर्यटकों को प्रवेश दिया गया।

तीन दिन में लौटाए 2491 यात्री

नैनीताल की विभिन्न सीमाओं के माध्यम से तीन दिनों में जिले में प्रवेश करने वाले कुल 9466 वाहनों में सवार 35425 यात्रियों, पर्यटको की कोविड संबंधित रिपोर्ट चेक की गई। निगेटिव रिपोर्ट को साथ में लेकर ना आने वाले 918 वाहनों में सवार कुल 2491 यात्रियों को विभिन्न सीमाओं से वापस लौटाया गया। इस प्रकार बीते तीन दिन में कुल 8548 वाहनों सहित कुल 32934 यात्रियों व पर्यटकों को नैनीताल में प्रवेश दिया गया।

एसएसपी ने किया निरीक्षण

नैनीताल में पर्यटकों की संख्या बढऩे के चलते एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी व एसपी ट्रैफिक देवेंद्र पिंचा ने निरीक्षण किया। एसएसपी ने बताया कि ज्यादा भीड़ वाले स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया गया। नैनीताल, भवाली, भीमताल, रामगढ़, मुक्तेश्वर, कालाढूंगी, रामनगर आदि में पुलिस कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई गई। एसएसपी ने विभिन्न बैरियर पर पहुंचकर यातायात व्यवस्था की जानकारी प्राप्त की।

chat bot
आपका साथी