नैनीताल में एंट्री पॉइंट पर जांच के बाद ही पर्यटकों को शहर में मिल रहा प्रवेश

संक्रमण की रोकथाम को लेकर अस्पताल प्रबंधन द्वारा शहर के एंट्री प्वाइंट पर बाहरी राज्य से आ रहे हैं पर्यटकों की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट जांचने के साथ ही रेंडम जांच की जा रही है। जिसके बाद ही पर्यटकों को शहर में प्रवेश दिया जा रहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 01:36 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 01:36 PM (IST)
नैनीताल में एंट्री पॉइंट पर जांच के बाद ही पर्यटकों को शहर में मिल रहा प्रवेश
नैनीताल में एंट्री पॉइंट पर जांच के बाद ही पर्यटकों को शहर में मिल रहा प्रवेश

नैनीताल, जागरण संवाददाता : बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन के निर्देशों के बाद बीडी पांडे अस्पताल प्रबंधन भी अलर्ट मोड में आ गया है। संक्रमण की रोकथाम को लेकर अस्पताल प्रबंधन द्वारा शहर के एंट्री प्वाइंट पर बाहरी राज्य से आ रहे हैं पर्यटकों की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट जांचने के साथ ही रेंडम जांच की जा रही है। जिसके बाद ही पर्यटकों को शहर में प्रवेश दिया जा रहा है। दोपहर तक बारापत्थर स्थित कैंप में 21 पर्यटकों की जांच की जा चुकी है। हालांकि सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से पैर पसारने लगा है। शहर में बाहरी राज्यों से पर्यटकों के पहुंचने के कारण  संक्रमण का खतरा बना हुआ है। ऐसे में जिला प्रशासन और अस्पताल प्रबंधन को और अधिक सतर्कता बरतनी पड़ रही है। शहर पहुंचने वाले पर्यटकों से संक्रमण ना फैले इसके लिए शहर के एंट्री पॉइंट पर रैंडम कोरोना जांच और थर्मल स्क्रीनिंग के बाद शहर में प्रवेश दिया जा रहा है। 

रविवार को तल्लीताल लेक ब्रिज चुंगी औऱ बारापत्थर क्षेत्र में अस्पताल की टीमें तैनात रही। स्वास्थ्य कर्मी शुभम कुमार ने बताया कि अधिकतर पर्यटक कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लेकर ही पहुँच रहे है। जो बिना रिपोर्ट पहुँच रहे है उनकी रेंडम जांच की जा रही है। दोपहर तक 21 पर्यटकों की कोरोना की जा चुकी है। सभी पर्यटक जांच में नेगेटिव पाए गए हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी