कर्फ्यू लगने के बावजूद कार्बेट पार्क में पर्यटकों ने की सफारी

कार्बेट पार्क में कर्फ्यू का कोई खास असर देखने को नहीं मिला। कर्फ्यू के बीच पर्यटकों ने कार्बेट पार्क में सफारी का आनंद लिया। इतना ही नहीं नाइट स्टे के लिए भी 51 पर्यटक कार्बेट पार्क में गए। डे विजिट के लिए करीब सौ पर्यटक सफारी के लिए गए।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 05:19 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 05:19 PM (IST)
कर्फ्यू लगने के बावजूद कार्बेट पार्क में पर्यटकों ने की सफारी
कर्फ्यू लगने के बावजूद कार्बेट पार्क में पर्यटकों ने की सफारी

रामनगर, जागरण संवाददाता : कार्बेट पार्क में कर्फ्यू का कोई खास असर देखने को नहीं मिला। कर्फ्यू के बीच पर्यटकों ने कार्बेट पार्क में सफारी का आनंद लिया। इतना ही नहीं नाइट स्टे के लिए भी 51 पर्यटक कार्बेट पार्क में गए। डे विजिट के लिए करीब सौ पर्यटक सफारी के लिए गए।

शनिवार को रामनगर में कफ्र्यू लगाए जाने की घोषणा हुई तो कार्बेट के अधिकारी भी पर्यटकों की सफारी को लेकर असमंजस में पड़ गए। रात में अधिकारी कार्बेट पार्क में सफारी को लेकर कुछ स्पष्ट नहीं बता पाए। रविवार को सुबह होते ही होटलों में ठहरे पर्यटक डे विजिट के लिए 15 जिप्सियों से बिजरानी व तीन कैंटरों से 25 पर्यटक ढिकाला के लिए गए। इसके अलावा 13 जिप्सियों से 51 पर्यटक ढिकाला में नाइट स्टे लिए गए। नाइट स्टे के लिए जो पर्यटक ढिकाला में गए थे, वह सभी अपने साथ कोरोना की आरटीपीसीआर जांच की नेगेटिव रिपोर्ट लाए थे। इसके अलावा शाम की पाली में भी पर्यटक बिजरानी गए। कार्बेट पार्क के निदेशक राहुल ने बताया कि पर्यटक सफारी के लिए गए थे। जो पर्यटक गेट पर आ गया तो उसे जाने दिया गया है। कोविड के दिशा निर्देशों के तहत पर्यटक को सफारी के लिए अनुमति दी गई है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी