नैनीताल में बिजली गुल होने होटल-रिसॉर्ट में ठहरे पर्यटकों ने झेली मुसीबत, बच्चों की परीक्षा छूटी

शहर के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार रात से बुधवार को करीब 24 घंटे तक बिजली गुल रहने से मुसीबत खड़ी हो गई। स्कूली बच्चों की जहां ऑनलाइन परीक्षा छूट गई वहीं कई ऑनलाइन क्लासेज से भी वंचित रहे। कारोबारी गतिविधियां भी प्रभावित रहीं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:41 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:41 AM (IST)
नैनीताल में बिजली गुल होने होटल-रिसॉर्ट में ठहरे पर्यटकों ने झेली मुसीबत, बच्चों की परीक्षा छूटी
नैनीताल में बिजली गुल होने होटल-रिसॉर्ट में ठहरे पर्यटकों ने झेली मुसीबत, बच्चों की परीक्षा छूटी

जागरण संवाददाता, नैनीताल : शहर के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार रात से बुधवार को करीब 24 घंटे तक बिजली गुल रहने से मुसीबत खड़ी हो गई। स्कूली बच्चों की जहां ऑनलाइन परीक्षा छूट गई, वहीं कई ऑनलाइन क्लासेज से भी वंचित रहे। कारोबारी गतिविधियां भी प्रभावित रहीं। होटल-गेस्ट हाउसों में पर्यटकों की कर्मचारियों के साथ नोकझोंक तक हो गई। बुधवार शाम को भवाली भवाली क्षेत्र में फाल्ट दूर कर सप्लाई बहाल की जा सकी।

तेज बारिश के बीच शहर के अधिकांश इलाकों में मंगलवार रात से ही बिजली गुल हो गई थी। इससे माल रोड के ऊपरी इलाकों, चिडिय़ाघर रोड, बिड़ला क्षेत्र, कमलासन कम्पाउंड, माउंट रोज, मेविला कम्पाउंड, भोटिया बैंड से सात नंबर तक तथा अन्य इलाके अंधेेरे में डूबे रहे। ऊर्जा निगमों की हड़ताल खत्म होने के बाद भी अधिकारी-कर्मचारी बारिश के बहाने कर्मचारियों को फॉल्ट का पता कर उसे जोडऩे के लिए नहीं भेज सके।

बुधवार को भी जब इन मोहल्लों में बिजली गुल रही तो लोगों ने ऊर्जा निगम के अफसरों से संपर्क साधा। धीरे-धीरे ऊर्जा निगम के एमडी दीपक रावत, डीएम धीराज गब्र्याल तक मामला पहुंच गया, जिसके बाद ऊर्जा निगम के अफसरों ने कर्मियों के साथ बारिश में फाल्ट की तलाश शुरू की। दोपहर बाद भवाली क्षेत्र में पेड़ की टहनी गिरने से क्षतिग्रस्त लाइन मिल गई, जिसे अस्थायी रूप से जोड़कर सप्लाई बहाल की गई, तब जाकर शहरवासियों ने राहत की सांस ली।

एसडीओ प्रियंक पांडे ने बताया कि टहनी गिरने से पाइंस सबस्टेशन की मेन लाइन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी। दिन में बारिश अधिक होने के कारण लाइन दुरुस्त करने में अधिक समय लग गया। फिलहाल वैकल्पिक व्यवस्था कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी