अवकाश के बाद भी नैनीताल नहीं पहुंचे पर्यटक, पुरानी बुकिंग भी हो रहीं निरस्‍त

नैनीताल में मंगलवार को अवकाश के बाद भी पर्यटक नहीं पहुंचे।दूसरे राज्यों की सीमाओं पर कोरोना संक्रमण पर अंकुश के लिए की जा रही चेकिंग के साथ ही संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से पर्यटकों ने सैर सपाटे के कार्यक्रम निरस्त कर दिए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 09:40 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 09:40 AM (IST)
अवकाश के बाद भी नैनीताल नहीं पहुंचे पर्यटक, पुरानी बुकिंग भी हो रहीं निरस्‍त
अवकाश के बाद भी नैनीताल नहीं पहुंचे पर्यटक, पुरानी बुकिंग भी हो रहीं निरस्‍त

नैनीताल, जागरण संवाददाता : नैनीताल में मंगलवार को अवकाश के बाद भी पर्यटक नहीं पहुंचे। जबकि इन दिनों में पर्यटकों की अच्‍छी खासी भीड़ नजर आती है । दूसरे राज्यों की सीमाओं पर कोरोना संक्रमण पर अंकुश के लिए की जा रही चेकिंग के साथ ही संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से पर्यटकों ने सैर सपाटे के कार्यक्रम निरस्त कर दिए हैं। बुकिंग रद होने से होटल, गेस्ट हाउस, नौकायन, घुड़सवारी आदि धंधों पर बड़ी आर्थिक चोट लगी है। होटल-गेस्ट हाउस, रेस्टारेंट में कामगारों को छुट्टी पर भेजने के बहाने छंटनी शुरू हो गई है।

मंगलवार को अवकाश के बाद भी शहर के पर्यटन स्थल सूने रहे। बारापत्थर से लेकर हिमालय दर्शन, किलबरी, स्नोव्यू आदि पर्यटन स्थलों में दुकानदारों का कामकाज ठप पड़ा है। माल रोड से लेकर बस स्टेशन, मल्लीताल में अक्सर पर्यटक वाहनों से जाम रहने वाली सड़कें वीरान पड़ी हैं। हिमालय दर्शन के दुकानदार पंकज वर्मा ने बताया कि पिछले तीन-चार दिन से कारोबार ठंडा पड़ गया है। 

पहले सौ टैक्सियां व निजी वाहन में पर्यटक आ रहे थे मगर अब मात्र दस-बारह गाडिय़ां ही आ रही हैं। माल रोड में  गेस्ट हाउस संचालक राज कुंवर के अनुसार पर्यटकों की आमद कम होने से कारोबार बुरी तरह प्रभावित हुआ है। शीतकालीन सीजन सालों बाद बेहतर गया था मगर अब कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बाद पिछले तीन चार दिन से पर्यटकों की आमद बेहद कम हो गई है। होटल-गेस्ट हाउस के खर्च तक निकालने मुश्किल हो गए हैं।  

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी