बिना कोविड जांच बसों से पहुँच रहे पर्यटक, नैनीताल में पुलिस ने पूछताछ के बाद कराया कोविड टेस्ट

कोविड संक्रमण की रोकथाम को लेकर भले ही सरकार द्वारा दूसरे राज्यों से आने पर कोविड जांच अनिवार्य की गई हो। मगर बिना कोविड जांच पहुँचने के लिए पर्यटक नए जतन कर रहे हैं। सख्ती के बाद बिना जांच पहुँच रहे लोगों के वाहन लौटाए जा रहे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 03:10 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 03:10 PM (IST)
बिना कोविड जांच बसों से पहुँच रहे पर्यटक, नैनीताल में पुलिस ने पूछताछ के बाद कराया कोविड टेस्ट
बिना कोविड जांच बसों से पहुँच रहे पर्यटक, नैनीताल में पुलिस ने पूछताछ के बाद कराया कोविड टेस्ट

नैनीताल, जागरण संवाददाता : कोविड संक्रमण की रोकथाम को लेकर भले ही सरकार द्वारा दूसरे राज्यों से आने पर कोविड जांच अनिवार्य की गई हो। मगर बिना कोविड जांच पहुँचने के लिए पर्यटक नए जतन कर रहे हैं। बार्डर क्षेत्रों में पुलिस की सख्ती के बाद बिना जांच पहुँच रहे लोगों के वाहन लौटाए जा रहे हैं। ऐसे में पर्यटक बिना जांच अब बसों से नैनीताल पहुँच रहे हैं। जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।

रविवार को तल्लीताल थाना एसआई दीपक बिष्ट डांठ क्षेत्र में चेकिंग अभियान में जुटे हुए थे। तभी बिना मास्क लगाए चार युवक आवाजाही करते पहुँचे। युवकों से पूछताछ की तो युवकों का न तो सिटी पोर्टल पर पंजीकरण मिला और न ही कोविड जांच रिपोर्ट। युवकों ने बताया कि वह बरेली से बस द्वारा नैनीताल पहुँचे है। रास्ते मे कही भी उनकी कोविड रिपोर्ट नहीं मांगी गई।

जिसके बाद पुलिस ने जोगी नवादा बरेली निवासी राशिद हसन, आकिब, विलाल खान और सलमान अली के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत चालानी कार्रवाई की। जिसके बाद पुलिस युवकों को लेकर तल्लीताल लेकब्रिज चुंगी पर तैनात स्वास्थ्य विभाग की टीम के पास लेकर पहुँची। जहां चिकित्साकर्मियों द्वारा चारों की रेपिड एंटीजन जांच की गई। हालांकि चारों युवकों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

जारी है ये गाइडलाइन

उत्तराखंड कोरोना के मद्देनजर नैनीताल और मसूरी-देहरादून के पर्यटक स्थलों पर सख्ती बढ़ाई गई है। मसूरी-नैनीताल में शनिवार और रविवार को दोपहिया का प्रवेश बंद रहेगा। सिर्फ लोकल लोगों को अनुमति होगी। बाकी वाहनों से उन्हीं पर्यटकों को मसूरी और नैनीताल जाने दिया जाएगा, जिनके पास 72 घंटे की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट और मसूरी व नैनीताल में होटल बुकिंग का प्रमाण होगा। नैनीताल के डीएम धीराज गर्ब्‍याल ने कोविड गाइडलाइन तोड़ने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बाजार, रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप, पर्यटक स्थलों की निगरानी को भी कहा है।

chat bot
आपका साथी