नैनीताल में ड्रेस कोड में नजर आएंगे पर्यटन गाइड, यातायात प्रबंधन का रोडमैप आज से होगा प्रभावी

नैनीताल में पर्यटन सीजन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। शहर की सबसे बड़ी जाम की समस्‍या से निपटने के लिए प्रशासन ने तैयारी कर ली है। पुलिस ने यातायात प्रबंधन का रोड मैप तैयार कर लिया है। यह प्लान मंगलवार से प्रभावी होगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 08:27 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 08:27 AM (IST)
नैनीताल में ड्रेस कोड में नजर आएंगे पर्यटन गाइड, यातायात प्रबंधन का रोडमैप आज से होगा प्रभावी
नैनीताल में अब ड्रेस कोड में नजर आएंगे पर्यटन गाइड, यातायात प्रबंधन का रोडमैप, आज से होगा प्रभावी

जागरण संवाददाता, नैनीताल : नैनीताल में पर्यटन सीजन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। शहर की सबसे बड़ी जाम की समस्‍या से निपटने के लिए प्रशासन ने तैयारी कर ली है। पुलिस ने यातायात प्रबंधन का रोड मैप तैयार कर लिया है। यह प्लान मंगलवार से प्रभावी होगा। प्लान के अनुसार अब पंजीकृत पर्यटन गाइड ड्रेस कोड में नजर आएंगे। माल रोड को जीरो पार्किंग जोन रखने के लिए एक उपनिरीक्षक हर समय तैनात रहेगा।

शहर के विभिन्न संगठनों ने एसएसपी एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी के समक्ष यातायात की लचर व्यवस्था, बिना पंजीकरण के गाइडिंग का कार्य कर रहे लोगों द्वारा पर्यटकों से अभद्रता करने, बाहरी टैक्सी वाहनों का अवैध रूप से संचालन से शहर का कामकाज प्रभावित होने जैसी कई समस्याएं रखी थी। सोमवार को सीओ यातायात प्रमोद कुमार साह ने टैक्सी एसोसिएशन, नाव चालक, पर्यटन गाइड समेत अन्य लोगों के साथ कोतवाली में बैठक की। इस दौरान उन्होंने प्लान लोगों के साझा किया। बैठक में कोतवाल प्रीतम सिंह, एसएसआइ प्रेम विश्वकर्मा, एसओ रोहिताश सिंह सागर आदि मौजूद रहे।

आज से शहर में यह प्लान रहेगा प्रभावी माल रोड में बाहरी टैक्सी चालकों की डग्गामारी रोकने के लिए सुबह से ही एक उपनिरीक्षक तैनात रहेगा। माल रोड को पूरी तरह नो पार्किंग, नो स्टॉपिंग जोन बनाया जाएगा। माल रोड को जाम मुक्त रखने के लिए मल्लीताल एसबीआइ के समीप दो और तल्लीताल में कुछ वाहन सवारियां भर सकेंगी। टैक्सी स्टैंड तल्लीताल, पुराना घोड़ा स्टेंड व इंडिया होटल के समीप से चार-चार टैक्सी बाइकों का ही संचालन होगा। शेष बाइकें फांसी गधेरे में पार्क रहेंगी। सभी पंजीकृत गाइड ड्रेस कोड में रहेंगे। अवैध रूप से गाइडिंग करने वाले गाइडों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी