पर्यटन मंत्री सतपाल महराज ने समीक्षा बैठक में अफसरों को लगाई फटकार

प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज ने शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ समीक्षा की।उन्होंने कहा कि जो बजट जिस मद में आवंटित किया गया है उसे गुणवत्ता व समयबद्धता के साथ शतप्रतिशत खर्च करना सुनिश्चित करें। कार्यों में ढिलाई बरतने वाले अफसरों को फटकार भी लगाई।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 10:59 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 10:59 PM (IST)
पर्यटन मंत्री सतपाल महराज ने समीक्षा बैठक में अफसरों को लगाई फटकार
संक्रमण की रोकथाम के लिए टेस्टिंग, सैंपलिंग बढाने व संक्रमित व्यक्ति को तत्काल उपचार मुहैया कराने को कहा।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर (ऊधमसिंहनगर) : पर्यटन मंत्री व जिला प्रभारी ने जिला योजना की समीक्षा की। साथ ही कार्यों में ढिलाई बरतने वाले अफसरों को फटकार भी लगाई। इस दौरान विधायक राजेश शुक्ला ने कहा कि लोनिवि के टेंडर हुए सड़कों का निर्माण अभी तक नहीं हो पाया है, जबकि मानसून ने दस्तक दे दी है। बरसात में डामरीकरण नहीं हो पाएगा। विभागीय अधिकारी लापरवाही बरत रहे हैं। विधायक राजकुमार ठुकराल ने कहा कि उनके प्रस्तावों को लोनिवि के अफसर स्टीमेट बनाकर हल्द्वानी सर्किल भेजते हैं, मगर कोई न कोई तकनीकी कमी बताकर वापस कर दिया जाता है। इस पर प्रभारी मंत्री ने लोेनिवि के ईई मनोद दास को कार्यशैली में सुधार लाने की हिदायत देते हुए कहा कि शिकायतें बहुत मिल रही हैं। विधायक संतुष्ट नहीं है। यदि विधायक लिखित शिकायत की तो बख्शा नहीं जाएगा। चाहे किसी भी सिफारिश आएं। पूरा बजट खर्च न करने वालों के खिलाफ डीएम रंजना राजगुरु को प्रतिकूल प्रविष्ट जारी करने के निर्देश दिए। मंत्री के तेवर देख अपसर सहमे नजर आए।

प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज ने शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जो बजट जिस मद में आवंटित किया गया है, उसे गुणवत्ता व समयबद्धता के साथ शतप्रतिशत खर्च करना सुनिश्चित करें। कहा कि लोनिवि प्रस्ताव बनाने से पहले कार्यो की भली भांति परीक्षण कर शासन को प्रस्तुत करें। अधिकारी निर्माण कार्यो का समय-समय पर निरीक्षण कर कार्यो में गुणवत्ता व पारदर्शिता पर नजर रखें। संक्रमण की रोकथाम के लिए टेस्टिंग, सैंपलिंग बढाने व संक्रमित व्यक्ति को तत्काल उपचार मुहैया कराने को कहा। उन्होंने डीएसओ को ऑफलाइन राशन कार्डधारकों को भी राशन देने की प्रक्रिया जल्द सुनिश्चित करने को कहा और उनकी सूची शासन को उपलब्ध कराएं। जिसके संबंध में मंत्री ने सचिव खाद्य से फोन पर वार्ता की। उन्होंने अधिकारियों को ठेली, फड लगाकर अपना गुजर- बसर वालों को स्थाई जगह चिन्हित कर आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। आधुनिक पद्धति के आधार पर कृषि को बढावा देने व बाजार की मांग के अनुसार कृषि कराई जाएं।जिससे लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिल सकें। प्रभारी मंत्री महाराज ने एसएसपी दलीप सिंह कुंवर को निर्देश दिए कि नशे की ग्राफ को रोकने के लिए गोपनीय तरीके से छापामारी करते हुए कार्रवाई कराना सुनिश्चित करें। इस मौके पर खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी, जसपुर विधायक आदेश सिंह चौहान आदि मौजूद थे।

छोटे-छोटे ठेके से कार्यकर्ताओं को मिलेंगे काम

भाजपा जिला कार्यालय में प्रदेश कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक के बाद पयर्टन मंत्री सतपाल महाराज ने पत्रकारों को बताया कि कार्यकर्ताओं की बात सुनेंगे और उनके काम भी करेंगे। कार्यकर्ताओं ने कहा था कि सिंचाई विभाग में बड़े ठेके होते हैं। ऐसे में आम लोगों को ठेका नहीं मिल पाता है। बड़े ठेके पैसे वाले ही ले पाते हैं। कम पैसे वाले ठेेके लेने से वंचित हो जाते हैं। इसलिए छोटे-छोटे ठेके होने चाहिए। इसलिए उन्हाेंने कैबिनेट में प्रस्ताव लाए हैं। जिसमें सभी ठेेके छोटे-छोटे कर दिए गए हैं। इससे कार्यकर्ताओं को काम मिलेगा। साथ ही इकोनामी बूस्ट को बढ़ावा मिलेगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी