Vaccination in Nainital : आज एक ही दिन में 15 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने अब तक बड़ा लक्ष्य

Vaccination in Nainital 21 जून को ही जिले में 15 हजार से अधिक लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जानी है। यह अब तक का सबसे बड़ा लक्ष्य है। इसके लिए 59 केंद्र बनाए गए हैं। वहीं रविवार को आधे घंटे में नौ हजार लोगों ने पंजीकरण करा लिया था।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:45 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:45 AM (IST)
Vaccination in Nainital : आज एक ही दिन में 15 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने अब तक बड़ा लक्ष्य
सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक अभियान चलेगा।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर महाअभियान शुरू हो गया है। 21 जून को ही जिले में 15 हजार से अधिक लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जानी है। यह अब तक का सबसे बड़ा लक्ष्य है। इसके लिए 59 केंद्र बनाए गए हैं। वहीं रविवार को स्लॉट खुलने के आधे घंटे में ही नौ हजार लोगों ने पंजीकरण करा लिया था। वैक्सीन खत्म होने के बाद युवाओं को टीकाकरण करने की गति थम सी गई थी। वहीं अब टीके की खेप पहुंचने से विभाग दोबारा उत्साहित है और बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। सोमवार को जिले का अब तक का सबसे बड़ा अभियान शुरू हो रहा है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अजय शर्मा ने बताया कि सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक अभियान चलेगा। इसके लिए 37 टीमें बनाई गई है। इसमें 14 मोबाइल टीमें हैं। अधिकांश मोबाइल टीमो को दुर्गम क्षेत्रों में हैं, जहां लोग सीधे स्पॉट पर ही पंजीकरण कर टीका लगा सकते हैं। डा. शर्मा ने बताया कि 45 से अधिक उम्र के लोगों के लिए 37 केंद्र और 18 से 44 वर्ष के लिए 22 केंद्र बनाए गए हैं। अधिकांश केंद्र ऐसे हैं, जहां सभी को एक साथ टीका लग सकेगा। वहीं इस 15 हजार से अधिक के लक्ष्य को हासिल करने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है।

दो निजी अस्पतालों में पेड वैक्सीनेशन

शहर में कृष्णा अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर व बृजलाल अस्पताल में टीकाकरण शुरू हो गया है। इन दोनों केंद्रों पर 780 रुपये भुगतान कर कोविशील्ड का टीका लगाया जा सकेगा।

एसटीएच में कोरोना के 24 मरीज भर्ती

एसटीएच में मरीजों की संख्या और कम हो गई है। चिकित्सा अधीक्षक डा. अरुण जोशी ने बताया कि अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 24 रह गई है। वहीं ब्लैक फंगस के नौ मरीज भर्ती हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जिले में केवल तीन मरीज संक्रमित पाए गए हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी