आज नैनीताल में पहली बार 18 से ऊपर वाले 800 लोगों को लगेगी को-वैक्सीन

हल्द्वानी में दो वैक्सीनेशन केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें आज पहली बार 800 लोगों को इस वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी। अब तक इस उम्र के लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन ही लगाई जा रही थी। गुरुवार को 4800 डोज मिलने के बाद स्वास्थ्य महकमे ने तैयारी शुरू कर दी है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 08:33 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 08:33 AM (IST)
आज नैनीताल में पहली बार 18 से ऊपर वाले 800 लोगों को लगेगी को-वैक्सीन
हाईकोर्ट वर्क प्लेस में भी टीकाकरण केंद्र बना दिया है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : लंबे इंतजार के बाद जिले में भी 18 से 44 साल तक की उम्र के लोगों को को-वैक्सीन की डोज लगेगी। इसके लिए हल्द्वानी में दो वैक्सीनेशन केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें आज पहली बार 800 लोगों को इस वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी। अब तक इस उम्र के लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन ही लगाई जा रही थी। इधर, गुरुवार को 4800 डोज मिलने के बाद स्वास्थ्य महकमे ने तैयारी शुरू कर दी है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अजय शर्मा ने बताया कि विभाग के पास गुरुवार को को-वैक्सीन की 4800 डोज पहुंच गई है। इसके अलावा कोवीशील्ड की भी 3000 नई डोज प्राप्त हुई हैं। एसीएमओ डा. रश्मि पंत ने बताया कि हल्द्वानी शहर में एमबीपीजी कॉलेज के अलावा कुसुमखेड़ा स्थित हरगोविंद सुयाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज और ठंडी सड़क स्थित खालसा नेशनल बालिका इंटर कॉलेज को भी 18 से 44 साल तक की उम्र के लोगों का टीकाकरण केंद्र बना दिया गया है।

यहां शुक्रवार से सभी को को-वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि ऊंचापुल स्थित रामलीला मैदान में 45 वर्ष से अधिक लोगों के लिए टीकाकरण केंद्र बना दिया गया है। इसके अलावा पीएचसी मोटीहल्दू में बनाए गए टीकाकरण केंद्र को प्राइमरी स्कूल मोटाहल्दू में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं, महिला अस्पताल हल्द्वानी से भी टीकाकरण केंद्र हटा दिया गया है।

हाईकोर्ट में भी 18 से ऊपर वालों का टीकाकरण

स्वास्थ्य विभाग ने नैनीताल शहर में हाईकोर्ट वर्क प्लेस में भी टीकाकरण केंद्र बना दिया है। यहां भी शुक्रवार से 18 से 44 साल तक की उम्र वालों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। पहले दिन 800 लोग लाभान्वित होंगे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी