Uttarakhand By Election : भाजपा-कांग्रेस के दो बड़े प्रचारक अब तक चुनाव से दूर

Uttarakhand By Election अल्मोड़ा जिले की सल्ट विधानसभा सीट की सड़कों पर इन दिनों हर थोड़ी देर में गाडिय़ों का काफिला नजर आ रहा है। किसी में प्रचारक तो किसी में समर्थकों की फौज दिख रही। दुकानों से लेकर घर तक प्रचार सामग्री से पटे हुए हैं!

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 10:01 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 10:01 AM (IST)
Uttarakhand By Election : भाजपा-कांग्रेस के दो बड़े प्रचारक अब तक चुनाव से दूर
Uttarakhand By Election : महेश के लिए सीएम व गंगा के लिए हरदा नहीं पहुंचे प्रचार करने

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : Uttarakhand By Election :  अल्मोड़ा जिले की सल्ट विधानसभा सीट की सड़कों पर इन दिनों हर थोड़ी देर में गाडिय़ों का काफिला नजर आ रहा है। किसी में प्रचारक तो किसी में समर्थकों की फौज दिख रही। दुकानों से लेकर घर तक प्रचार सामग्री से पटे हुए हैं, मगर अभी तक दोनों पार्टियों के सबसे बड़े प्रचारक सल्ट में नजर नहीं आए। भाजपा प्रत्याशी महेश के लिए सीएम तीरथ सिंह रावत व कांग्रेस की गंगा पंचोली के प्रचार के लिए पूर्व सीएम व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत फिलहाल नहीं पहुंच सके हैं। कोरोना की चपेट में आए सीएम तीरथ सिंह रावत अब स्वस्थ हो चुके हैं। इसलिए संभावना है कि जल्द वह प्रचार की कमान संभाल सकते हैं। जबकि हरदा अभी भी एम्स दिल्ली में भर्ती हैं। 

विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल माने जा रहे सल्ट उप चुनाव में सियासी प्रचार रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, चुनाव प्रभारी कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य, उच्च शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. धन सिंह रावत के अलावा पार्टी के विधायक, पदाधिकारी व निवर्तमान दर्जा राज्यमंत्रियों की फौज सल्ट में भाजपा प्रत्याशी के प्रचार की बागडोर संभाले हुए हैं। वहीं, कांग्रेस की तरफ से प्रदेश प्रभारी, प्रीतम सिंह, विधायकव पीसीसी के अधिकांश पदाधिकारियों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। हरदा के करीबियों में शामिल पूर्व स्पीकर गोविंद कुंजवाल, राज्यसभा सदस्य प्रदीप टम्टा, विधायक हरीश धामी आदि पूरी जीजान से गंगा की जीत के लिए जुटे हैं। हालांकि सीएम व हरदा के पहुंचने पर सल्ट का सियासी संग्राम कुछ अलग मोड़ पर पहुंचता है। सूत्रों की मानें तो पूर्व सीएम रावत वर्चुअल सभाओं के जरिये भी लोगों को संबोधित कर सकते हैं।

हरदा का वीडियो सबसे वायरल 

पूर्व सीएम हरीश रावत का अस्पताल में भर्ती वीडियो इन दिनों सबसे ज्यादा वायरल हो रहा है। जिसमें वह भावुक अंदाज में गंगा के लिए समर्थन मांगते हुए कह रहे है कि गंगा की विजय महिला शक्ति संघर्ष की जीत होगी। मैंने 1969 में आपका (सल्ट) का साथ दिया है, अगर किसी भी वजह से यह साथ टूटता है तो मेरे लिए मौत सरीखा होगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी