कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र में होंगे 3.6 करोड़ के काम, खिचड़ी व अपरकोटा नहर की होगी मरम्मत

कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र में 3.6 करोड़ रुपये से विकास कार्य होंगे। खिचड़ी नहर एवं अपरकोटा नहर की मरम्मत के लिए वित्तीय स्वीकृति मिल चुकी है। इस योजना के लिए कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत लंबे समय से प्रयासरत थे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 07:36 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 07:36 AM (IST)
कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र में होंगे 3.6 करोड़ के काम, खिचड़ी व अपरकोटा नहर की होगी मरम्मत
कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र में होंगे 3.6 करोड़ के काम, खिचड़ी व अपरकोटा नहर की होगी मरम्मत

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र में 3.6 करोड़ रुपये से विकास कार्य होंगे। खिचड़ी नहर एवं अपरकोटा नहर की मरम्मत के लिए वित्तीय स्वीकृति मिल चुकी है। इस योजना के लिए कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत लंबे समय से प्रयासरत थे।

विधायक प्रतिनिधि विकास भगत ने बताया कि खिचड़ी नहर ब्रिटिशकालीन समय की नहर है, जो कई वर्षों पहले जीर्ण-शीर्ण हो चुकी थी। इसके चलते 10 ग्राम सभाओं से अधिक काश्तकारों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। साथ ही अपरकोटा नहर के लिए भी कोटाबाग क्षेत्र के काश्तकार लंबे समय से मांग कर रहे थे।

कैबिनेट मंत्री के प्रयासों से 2.64 करोड़ रुपये की लागत से खिचड़ी नहर व 95 लाख की लागत से अपरकोटा नहर की मरम्मत की जाएगी। इसके लिए करीब एक करोड़ रुपये की पहली किश्त भी जारी हो चुकी है। विकास ने बताया कि एक करोड़ सात लाख रुपये की लागत से धमोला नहर के जीर्णोद्धार के लिए भी टेंडर हो चुका है। 13 जून को कैबिनेट मंत्री इस कार्ययोजना का शिलान्यास करेंगे।

क्षेत्रीय लोगों ने जताया आभार

कालाढूंंगी के मंडल अध्यक्ष जोगा मेहरा, प्रदेश कार्यकरणी सदस्य धर्म दत्त सती, दीपा ढौंडियाल, जगदीश गुरो, हरीश ढौंडियाल, दीवान बिष्ट, भगवान तिवारी, मयंक तिवारी, सुरेंद्र बोरा, हरीश कांडपाल, देवेंद्र आर्य, डिंपल नेगी, मनप्रीत कौर, अनिल काम्बोज, जलविंदर सिंह समेत समस्त काश्तकारों ने विधायक का आभार जताया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी