चम्पावत में भारी मात्रा में चरस के साथ तीन युवक गिरफ्तार, एसपी ने दोनों टीमों को दिया 2500-2500 रुपये का इनाम

पकड़े गए व्यक्ति ने अपना नाम मधान बहादुर बोहरा 45 पुत्र लाल बहादुर निवासी ग्राम मष्टा वार्ड नंबर 6 जिला बझांग नेपाल बताया। मधान ने बताया कि उसने नेपाल से करीब 40 हजार रुपये में चरस एकत्र की। भारत में उसे महंगे दामों में बेचता है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 05:01 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 05:02 PM (IST)
चम्पावत में भारी मात्रा में चरस के साथ तीन युवक गिरफ्तार, एसपी ने दोनों टीमों को दिया 2500-2500 रुपये का इनाम
पुलिस ने तीनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

संवाद सहयोगी, लोहाघाट/बनबसा : नशे के खिलाफ पुलिस ने अभियान तेज कर दिया है। इंडो नेपाल बॉर्डर से लेकर जनपद बॉर्डर पर पुलिस को ड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में कार्यवाही करते हुए 5.8 किग्रा चरस के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। 

सोमवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में घटनाओं का खुलासा करते हुए एसपी देवेंद्र पींचा ने बताया कि इंडो नेपाल बॉर्डर पीलर संख्या 805 /8ए पर लगभग 250 मीटर भारत की ओर बनबसा शारदा चौकी इंचार्ज हरीश प्रसाद व एसएसबी ई कंपनी बनबसा प्रभारी गजेन्द्र कुमार की टीम संयुक्त रूप से चेकिंग कर रही थी। इसी बीच नेपाल की ओर से एक युवक बैग लेकर भारत की ओ रहा था। टीम ने संदिग्ध जानकर उसके बैग की तलाशी ली तो उसके पास 3.300 किग्रा चरस बरामद हुई। पूछताछ में पकड़े गए व्यक्ति ने अपना नाम मधान बहादुर बोहरा 45 पुत्र लाल बहादुर निवासी ग्राम मष्टा वार्ड नंबर 6 जिला बझांग नेपाल बताया। मधान ने बताया कि उसने नेपाल के विभिन्न क्षेत्रों से करीब 40 हजार रुपये में चरस एकत्र की। जिसके बाद वह भारत में उसे महंगे दामों में बेचता है।

टीम में कांस्टेबल जीवन चंद्र पांडेय, अनिल कुमार, मुस्तफा अंसारी, एसएसबी से एएसआइ शिव कुमार पासवान, कांस्टेबल अनिल कुमार व किशन वीर सिंह शामिल रहे। इधर, पाटी थाना क्षेत्र में पाटी थाना पुलिस व एसओजी ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए मुखबिर की सूचना पर दो आरोपितों को मय कार के गिरफ्तार किया है। उनके पास से 2.560 किग्रा चरस बरामद हुई। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम दीपक सिंह करायत 32 पुत्र सुंदर सिंह करायत निवासी ग्राम टाक करायत लोहाघाट व गणेश सिंह मेहता 33 पुत्र बहादुर सिंह मेहता निवासी ग्राम पाठन लोहाघाट बताया। टीम में थानाध्यक्ष हरीश प्रसाद, कांस्टेबल मानवेंद्र सिंह व विरेंद्र सिंह शामिल रहे। तीनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया। एसपी ने बेहतरीन कार्य करने पर दोनों टीमों को अपनी-अपनी ओर से 2500-2500 रुपये का इनाम दिया है। साथ ही डीआइजी ने भी कार्य की सराहना करते हुए टीम को बधाई दी। एसपी ने कहा कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। 

कोरोना में काम नहीं मिला तो करने लगा गलत काम

पाटी में चरस के साथ पकड़ा गया आरोपित गणेश ने पॉलीटेक्निक किया है। लेकिन काम न मिलने के कारण बेरोजगार है। गणेश ने बताया कि काम के लिए उसने काफी प्रयास किया लेकिन कोरोना की वजह से कहीं भी काम नहीं मिल पाया। चार वर्षीय पुत्र की छह माह से स्कूल की फीस भी नहीं जमा कर पा रहा था। इसलिए चरस को बेचने का काम शुरू कर दिया। गणेश का छोटा भाई एक सरकारी स्कूल में बाबू हैं। वहीं आरोपित दीपक टैक्सी चालक है। उसकी अल्टो कार भी पुलिस ने जब्त कर ली है। 

नष्ट होगी भांग की खेती

नशे के कारोबार को कम करने के लिए बड़े पैमाने में की जा रही भांग की खेती को नष्ट किया जाएगा। इसके लिए पुलिस ने अभियान शुरू कर दिया है। एसपी ने बताया कि पाटी थाना क्षेत्र में पुलिस ने करीब 20 नाली क्षेत्र में भांग की खेती को नष्ट किया है। आगे भी यह अभियान जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी