ऊधमसिंह नगर में तीन हजार अवैध शराब पेटी की बरामद, गोदाम से शराब चोरी कर रहे युवक से पकड़ में आया मामला

कंपनी के किराए के गोदाम से एसओजी ने डेढ़ करोड़ रुपये कीमत के तीन हजार पेटी अंग्रेजी शराब और बीयर बरामद की है। इस मामले में पुलिस ने गोदाम से शराब की पेटी चोरी कर रहे एक युवक को भी गिरफ्तार किया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 07:24 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:50 AM (IST)
ऊधमसिंह नगर में तीन हजार अवैध शराब पेटी की बरामद, गोदाम से शराब चोरी कर रहे युवक से पकड़ में आया मामला
एसओजी प्रभारी कमलेश भटट ने बताया कि फिलहाल गोदाम में रखा माल कितना है, इसकी काउंटिंग की जा रही है।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : दून वैली बीयर कंपनी के किराए के गोदाम से एसओजी ने डेढ़ करोड़ रुपये कीमत के तीन हजार पेटी अंग्रेजी शराब और बीयर बरामद की है। इस मामले में पुलिस ने गोदाम से शराब की पेटी चोरी कर रहे एक युवक को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक कंपनी ने वर्ष, 2016 में 10 हजार रुपये प्रतिमाह के हिसाब से गोदाम किराए में लिया था।

रविवार सुबह एसओजी ने मुखबिर की सूचना पर किच्छा रोड से एक युवक को अंग्रेजी शराब की आठ पेटी के साथ गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उसने अपना नाम भंगा, बहेड़ी, नवाबगंज, बरेली निवासी रवि सिंह पुत्र सोहन सिंह बताया। एसओजी प्रभारी कमलेश भटट ने बताया कि पूछताछ में रवि ने बताया कि वह बगवाड़ा मंडी के पास स्थित एक शराब की गोदाम से शराब की पेटी चोरी कर लाया है। जिस पर पुलिस ने गोदाम में छापामार कार्रवाई की। जहां बंद गोदाम में एसओजी को अंग्रेजी शराब और बीयर की करीब तीन हजार से अधिक पेटियां मिली। इस पर उन्होंने गोदाम स्वामी गल्ला मंडी निवासी राजेश जैन से पूछताछ की। एसओजी प्रभारी कमलेश भटट ने बताया कि पूछताछ में राजेश जैन ने बताया कि वर्ष, 2016 में उन्होंने बीयर कंपनी दून वैली को गोदाम 10 हजार रुपये प्रति माह में किराए में दिया था।

एक साल तक गोदाम में काम चलता रहा लेकिन बाद में वर्ष, 2017 में कंपनी के लोगों का मूमेंट बंद हो गया। तब से गोदाम में शराब पड़ी हुई थी। इस मामले में उन्होंने पुलिस अधिकारी और आबकारी अधिकारियों को भी अवगत कराया था। बाद में एसओजी ने गोदाम में रखी अवैध अंग्रेजी शराब और बीयर कब्जे में लेकर सीज कर दिया। एसओजी प्रभारी कमलेश भटट ने बताया कि फिलहाल गोदाम में रखा माल कितना है, इसकी काउंटिंग की जा रही है। इसके बाद पुलिस मामले की जांच कर मुकदमा दर्ज करेगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी