चंपावत जिले में तीन सगे भाइयों ने अपने ही चचेरे भाई को उतारा मौत के घाट

चंपावत जिले में चल्थी क्षेत्र के गांव नौलापानी में एक नामकरण संस्कार में गए चचेरे भाई को तीन सगे भाइयों ने पीट पीटकर अधमरा कर दिया। गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को उपचार के लिए खटीमा से एचटीएस हल्द्वानी ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 05:13 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 05:13 PM (IST)
चंपावत जिले में तीन सगे भाइयों ने अपने ही चचेरे भाई को उतारा मौत के घाट
चंपावत जिले में तीन सगे भाइयों ने अपने ही चचेरे भाई को उतारा मौत के घाट

टनकपुर, जागरण संवाददाता : चंपावत जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग से लगे चल्थी क्षेत्र के दूरस्त गांव नौलापानी में एक नामकरण संस्कार में गए चचेरे भाई को तीन सगे भाइयों ने पीट पीटकर अधमरा कर दिया। गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को उपचार के लिए खटीमा से एचटीएस हल्द्वानी ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना से स्वजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है।

बीते 14 सितंबर को चल्थी के पास नौलापानी गांव में नामकरण संस्कार कार्यक्रम था। बताया जा रहा है कि ग्राम प्रधान गीता देवी के पति 30 वर्षीय जीवन लाल पुत्र गणेश राम का गांव के ही लोगों से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि मृतक के चेचेरे भाई महेश, कमल व नवीन पुत्र प्रेम राम ने जीवन लाल को लाठी डंडे व घूसों से पीटकर अधमरा कर दिया। उसे लहूलुहान हालत में उपचार के लिए संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर ले जाया गया। चिकित्सकों ने हालत नाजुक देखते हुए उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। जिसके बाद मृतक का खटीमा के एक निजी चिकित्सालय में भर्ती किया गया।

स्थिति खराब होने पर उसे वहां से सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी भेज दिया गया। एचटीएस के डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक के पिता गणेश राम ने बताया कि नामकरण संस्कार के दिन उनके पुत्र जीवन को तीनों चचेरे भाईयों ने लहू लुहान कर घायल अवस्था में रास्ते में फेंक दिया था। काफी खोजबीन के बाद जीवन घायल अवस्था में जंगल में किनारे पड़ा मिला। उन्होंने बताया कि महेश, कमल व नवीन तीनों भाईयों ने उनके पुत्र की हत्या की है।

वे पुलिस को तीनों के खिलाफ तहरीर सौंपेंगे। टनकपुर के एसओ जसवीर चौहान ने बताया कि मृतक का पीएम कर शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। मामला चल्थी चौकी क्षेत्र का है। बताया जा रहा हैै कि मृतक की दो पुत्रियां व एक पुत्र है। सबसे बडी पुत्री छह वर्ष की है। इस घटना से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। चल्थी चौकी प्रभारी हेमंत कठैत ने बताया कि शाम तक घटना को लेकर कहीं से भी तहरीर नहीं मिली है।

chat bot
आपका साथी