आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

शहर के मल्लीताल कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत एक नाबालिग किशोर द्वारा आत्महत्या करने के बाद मौत के लिए उकसाने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 10:00 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 10:07 PM (IST)
आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार
आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

जासं, नैनीताल : शहर के मल्लीताल कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत एक नाबालिग किशोर द्वारा आत्महत्या करने के बाद मौत के लिए उकसाने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों को पेशी के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

फरवरी में मल्लीताल कोतवाली क्षेत्र में एक नवजात को नाले में फेंकने पर काफी हंगामा खड़ा हो गया था। मामले की जांच के दौरान नवजात की मां का पता तो लग गया, लेकिन नवजात ने अपने ही नाबालिग चचेरे भाई पर कई संगीन आरोप जड़ दिए, जिससे आहत होकर किशोर ने अप्रैल में आत्महत्या कर ली। जिसके बाद किशोर के पिता ने किशोरी के परिजनों पर आरोप लगाते हुए तहरीर कोतवाली में सौंपी। तहरीर के आधार पर 11 अगस्त को पुलिस ने छह लोगों किशोरी के पिता, मां, भाई, जीजा, जीजा का भाई और पड़ोस में रहने वाली एक महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। इधर शनिवार शाम पुलिस ने मामले के आरोपित किशोरी के पिता, भाई और जीजा के भाई को गिरफ्तार कर लिया। एसएसआइ मो. यूनुस ने बताया कि तीनों आरोपितों को कोर्ट में पेशी के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

--------

एक आरोपित निकला संक्रमित

रविवार को कोर्ट में पेशी से पहले आरोपितों की मेडिकल जांच के साथ ही रैपिड एंटीजन टेस्ट भी किया गया, जिसमें एक आरोपित संक्रमित निकला। जिसके बाद विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मामले की सुनवाई की गई। जिसके बाद संक्रमित आए आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। जेलर रमेश भारती ने बताया कि संक्रमित आने वाले आरोपितों के लिए जेल में अलग से बैरक तैयार किया गया है। जहां उन्हें आइसोलेट कर उपचार भी दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी