नेशनल फेंसिंग प्रतियोग‍िता में महाराष्ट्र को दो स्वर्ण सहित तीन पदक

महाराष्ट्र के खिलाड़ी अभय शिंदे ने जूनियर बालक वर्ग सेबर राउंड में दो स्वर्ण हासिल एसएसबीएस के एल मोरब्बा को कराकर हासिल किया है। इसके अलावा पंजाब ने दो स्वर्ण एसएसबीएस एवं मणिपुर ने एक स्वर्ण पदक जीता है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 05:32 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 05:32 PM (IST)
नेशनल फेंसिंग प्रतियोग‍िता में महाराष्ट्र को दो स्वर्ण सहित तीन पदक
दिल्ली पब्लिक स्कूल में चल रही राष्ट्रीय तलवारबाजी में मंगलवार को दूसरे दिन सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला कराया गया।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : नेशनल फेंसिंग में महाराष्ट्र की टीम ने अच्छी शुरुआत की है। दो गोल्ड और एक सिल्वर पदक जीतने के साथ ही प्रतिस्पर्धा में आगे है। महाराष्ट्र के खिलाड़ी अभय शिंदे ने जूनियर बालक वर्ग सेबर राउंड में दो स्वर्ण हासिल एसएसबीएस के एल मोरब्बा को कराकर हासिल किया है। इसके अलावा पंजाब ने दो स्वर्ण एसएसबीएस एवं मणिपुर ने एक स्वर्ण पदक जीता है।

दिल्ली पब्लिक स्कूल में चल रही राष्ट्रीय तलवारबाजी में मंगलवार को दूसरे दिन सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला कराया गया। एप्पी जूनियर बालक वर्ग की व्यक्तिगत स्पर्धा में एसएसबीएस के जोसेफ बी व छत्तीसगढ़ के प्रथम कुमार शिंदे के बीच पहला सेमी फाइनल मैच खेला गया। जिसमें जोसेफ बी ने प्रथम को हराकर फाइनल में जगह बनाई। दूसरा सेमीफाइनल महाराष्ट्र के जेटली सिंह और छत्तीसगढ़ के आरएस शेरजिन के बीच खेला गया। जिसमें जेटली सिंह ने शेरजिन को हराकर फाइनल में प्रवेश प्राप्त किया। फाइनल मैच एसएसबीएस के जोसेफ बी और महाराष्ट्र के जेटली सिंह के मध्य खेला गया। जिसमे जोसेफ बी ने जेटली सिंह, महाराष्ट्र को हरा कर स्वर्ण पदक प्राप्त किया। महाराष्ट्र को रजत पदक, छत्तीसगढ़ को कास्य पदक प्राप्त किया सेबर की व्यक्तिगत स्पर्धा के बालक वर्ग में पहला सेमीफाइनल महाराष्ट्र के अभय शिंदे और हरियाणा के प्रिंस के बीच खेला गया। अभय शिंदे ने फाइनल में जगह बनाई। दूसरा सेमीफाइनल एसएसबीएस के एल मोरम्बा और अभिनव यादव के बीच खेला गया। जिसमें एल मोरम्बा ने अभिनव को हराकर फाइनल में स्थान प्राप्त किया। फाइनल मैच महाराष्ट्र के अभय शिंदे और एसएसबीएस के एल मोरम्बा के बीच खेला गया। जिसमें अभय शिंदे ने एल मोरम्बा को हराकर सेवर एकल का गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। इस स्पर्धा का रजत पदक एसएसबीएस, कास्य पदक हरियाणा को प्राप्त हुआ।

बालिका वर्ग परिणाम

बालिका वर्ग की फाइल एकल स्पर्धा में पहला सेमीफाइनल मैच मणिपुर की खुशबू रानी और छत्तीसगढ़ के नेताम दिव्यांशु के बीच खेला गया। जिसमे खुशबू रानी ने नेताम दिव्यांशु को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरा सेमीफाइनल मणिपुर की डब्ल्यू सोनिया देवी और केरल की लक्ष्मी कनगा के बीच खेला गया। जिसमें डब्लू सोनिया देवी ने लक्ष्मी कनगा को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई। फाइनल मैच खुशबू रानी मणिपुर और डब्लू. सोनिया देवी मणिपुर के बीच खेला गया। खुशबू रानी मणिपुर ने डब्लू. सोनिया देवी मणिपुर को हरा कर स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। डब्लू. सोनिया देवी मणिपुर ने द्वितीय स्थान प्राप्त रजत पदक और पहला कांस्य पदक नेताम दिव्यांशु छत्तीसगढ़, दूसरा कास्य पदक लक्ष्मी कनगा केरल ने प्राप्त किया।

बालिका वर्ग की सेबर स्पर्धा 

पहला सेमीफाइन मैच पंजाब की गजमीत कौर और मध्य प्रदेश की पूर्णा सिंह बीच खेला गया। जिसमें जगमीत कौर ने फाइनल में स्थान प्राप्त किया। दूसरा सेमीफाइनल पंजाब की सान्या पंजाब और जम्मू- कश्मीर की श्रेया गुप्ता के बीच खेला गया। सान्या फाइनल में जगह बनाई। फाइनल मैच जगमीत कौर पंजाब और सान्या के बीच खेला गया। जगमीत कौर ने सान्या को हरा कर स्वर्ण पदक और सान्या को रजत पदक तथा पहला कांस्य पदक श्रेया गुप्ता जम्मू-कश्मीर और दूसरा कांस्य पदक पूर्णा सिंह मध्यप्रदेश के नाम रहा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी