ऊधमसिंह नगर में आग लगने से फटे तीन रसोई गैस सिलिंडर, 15 झोपड़ियां राख, धमाके से सहमे लोग

दिनेशपुर के कंटोपा में आग की चपेट में आकर 15 झोपड़ियां आ गई। इससे उसमें रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया। इस दौरान तीन सिलेंडर फटने से अफरातफरी मच गई। सूचना पर पहुंचे दमकल के तीन वाहनों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 05:01 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 05:01 PM (IST)
ऊधमसिंह नगर में आग लगने से फटे तीन रसोई गैस सिलिंडर, 15 झोपड़ियां राख, धमाके से सहमे लोग
दमकल के तीन वाहनों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर/दिनेशपुर : कंटोपा में एक घर में खाना बनाते समय आग भड़क उठी। देखते ही देखते आग की चपेट में आकर 15 झोपड़ियां आ गई। इससे उसमें रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया। इस दौरान तीन सिलेंडर फटने से अफरातफरी मच गई। सूचना पर पहुंचे दमकल के तीन वाहनों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दमकल अधिकारियों के मुताबिक आग से हुए नुकसान का आकंलन किया जा रहा है।

थाना दिनेशपुर के ग्राम कंटोपा निवासी भजनलाल मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। मंगलवार दोपहर भजनलाल और उनकी पत्नी घर के बाहर काम कर रहे थे। जबकि उनके बच्चे घर के भीतर खाना बना रहे थे। इस बीच रसोईघर में आग भड़क गई। यह देख बच्ची चीखते चिल्लाते हुए घर के बाहर आए। घर से तेज धुंआ और आग की लपटें देख भजनलाल और आसपास के लोग बुझाने का प्रयास करने लगे। लेकिन देखते ही देखते आग की तेज लपटों ने आसपास के अन्य झोपड़ियों को भी अपने चपेट में ले लिया। एक के बाद एक बाबू अधिकारी, साधू मंडल, समीर अधिकारी, शिफाली शाह, करूणा, हीरा मोहन, विपिन अधिकारी, जोसना, मानंद मंडल, रंजीत विश्वास, सूजन बाला, साधन बाला, जुगल मंडल और कविता मंडल की झोपड़ियां धूं-धूंकर जलने लगी।

इस दौरान तीन झोपड़ियों में रखे सिलेंडर भी तेज धमाके के साथ फट गए। साथ ही झोपड़ियों में रखी नकदी, जेवरात, खाद्य पदार्थ, बिस्तर, कपड़े समेत लाखों का सामान जलने लगा। यह देख लोगों ने सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी। सूचना पर सीएफओ वंश बहादुर यादव, एसओ दिनेशपुर अशोक कुमार, एफएसओ रामधारी सिंह यादव के नेतृत्व में दमकल के तीन वाहन मौके पर पहुंचे और एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक सारा सामान जलकर राख हो गया था। बाद में मौके पर एसडीएम विशाल मिश्रा पहुंचे और जानकारी ली। साथ ही पीड़ित परिवारों को राहत राशि देने का आश्वासन दिया। सीएफओ वंश बहादुर यादव ने बताया कि आग से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी