एलडी भट्ट अस्पताल को आयुष्मान योजना के तहत बेहतर काम के लिए तीन लाख का पुरस्‍कार

एलडी भट्ट अस्पताल को आयुष्मान योजना के तहत केंद्र सरकार की ओर से तीन लाख रुपये का इनाम मिला है। यह इनाम बीते तीन वर्षों में बेहतर इलाज देने पर दिया गया है। वहीं कायाकल्प योजना के तहत राज्य सरकार ने भी एक लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि दी है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 06:59 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 06:59 PM (IST)
एलडी भट्ट अस्पताल को आयुष्मान योजना के तहत बेहतर काम के लिए तीन लाख का पुरस्‍कार
एलडी भट्ट अस्पताल को आयुष्मान योजना के तहत बेहतर काम के लिए तीन लाख का पुरस्‍कार

जागरण संवाददाता, काशीपुर : एलडी भट्ट सरकारी अस्पताल को आयुष्मान योजना के तहत केंद्र सरकार की ओर से तीन लाख रुपये का इनाम मिला है। यह इनाम बीते तीन वर्षों में बेहतर इलाज देने पर दिया गया है। वहीं, कायाकल्प योजना के तहत राज्य सरकार ने भी एक लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि दी है। दोनों सरकारों की ओर से अस्पताल से और बेहतर व्यवस्था की अपेक्षा की गई है।

एलडी भट्ट सरकारी अस्पताल के सीएमएस डा. पीके सिन्हा ने बताया कि केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना के तहत यहां के डाक्टरों ने उपलब्ध संसाधनों में बेहतर इलाज मुहैया कराया, जिसके चलते उन्हें यह प्रोत्साहन राशि मिली है। वहीं, उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने कायाकल्प योजना के तहत अस्पताल में और बेहतर सुविधाएं, साफ-सफाई आदि के लिए एक लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि दी है। डा. सिन्हा के अनुसार बीते दिनों उन्हें यह अवार्ड स्वास्थ्य मंत्री धनसिंह रावत के हाथों मिला। वहीं, सीएमएस डा. सिन्हा ने बताया वेक्सीनेशन में अब तक दो लाख 63 हजार 139 लोगों का वेक्सीनेशन किया जा चुका है।

अस्पताल में आयोजित कैंप में एक लाख 96 हजार लोगों को प्रथम व 55 हजार को द्वितीय डोज लगाई जा चुकी है। इसके अलावा एक लाख 43 हजार लोगों की आरटीपीसीआर हो चुकी है। बताया कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका पर अस्पताल में 20 बेड का कोविड वार्ड तैयार है, जहां आक्सीजन, वेंटीलेटर की व्यवस्था भी है।

इसके अलावा डीआरडीओ की योजना के तहत लगे आक्सीजन प्लांट ने काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से अस्पताल को शीघ्र पांच अतिरिक्त डाक्टर मिलने जा रहे हैं। वहीं, पीपी मोड पर संचालित हार्ट सेंटर में कार्डियोलॉजिस्ट नियमित रूप से रोगियों को देख रहे हैं। उन्होंने बताया कि अस्पताल में सभी जांचें शासन के आदेश के बाद निश्शुल्क हो रही हैं।

chat bot
आपका साथी