रामनगर में सड़क चौड़ीकरण के लिए तीन नहरें होंगी कवर, शासन को भेजा प्रस्‍ताव

रामनगर में यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए तीन नहरों को कवर कर सड़क चौड़ीकरण किया जाएगा। मुख्यमंत्री की घोषणा में शामिल तीनों योजनाओं का सर्वे कर सिंचाई विभाग ने बजट के लिए शासन को प्रस्ताव बनाकर भेज दिया है।

Skand ShuklaMon, 06 Dec 2021 01:59 PM (IST)
रामनगर में सड़क चौड़ीकरण के लिए तीन नहरें होंगी कवर, शासन को भेजा प्रस्‍ताव

रामनगर, जागरण संवाददता : रामनगर में यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए तीन नहरों को कवर कर सड़क चौड़ीकरण किया जाएगा। मुख्यमंत्री की घोषणा में शामिल तीनों योजनाओं का सर्वे कर सिंचाई विभाग ने बजट के लिए शासन को प्रस्ताव बनाकर भेज दिया है। दरअसल पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत ने विधायक दीवान सिंह बिष्ट की मांग पर रामनगर आगमन पर मंगलार रोड, तेलीपुरा व रामनगर से चोरपानी नहर को कवर कर सड़क चौड़ीकरण की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री की घोषणा पर अमल करते हुए सिंचाई विभाग ने तीनों योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। तीनों योजनाओं का सर्वे के बाद आगणन तैयार किया गया। इस योजना के धरातल पर उतरने से सड़क चौड़ीकरण के बाद टू लेन का लाभ लोगों को मिलेगा। योजना पूरी होने से यातायात व्यवस्था बेहतर हो जाएगी। सड़क चौड़ी होने से जाम से लोगों को निजात मिल सकेगी।

सिचाई विभाग के एई मयंक मित्तल ने बताया कि तीनों नहर कवरिंग में साढ़े 49.50 करोड़ रुपये खर्च होंगे। योजना का पूरा प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया गया है। बजट आवंटित होने के बाद नहर कवरिंग व उसमें सड़क बनाने का काम शुरू किया जाएगा।

लोगों को मिलेगा बाइपास सड़क का फायदा

भवानीगंज से ऊंटपड़ाव होते हुए चोरपानी चौराहे से कानिया रोड पर निकल रही दो किलोमीटर नहर कवर होने से बाइपास की सुविधा होगी। नहर कवरिंग से सड़क चौड़ी होने के बाद लोग शिवलालपुर चुंगी जाने के बजाए सीधे भवानीगंज होते हुए ही बाइपास से कानिया रोड पर निकल जाएंगे। मंगलार रोड में कवर होने वाली नहर की लंबाई नौ सौ मीटर है। जबकि तेलीपुरा क्षेत्र में कवर होने वाली नहर की लंबाई पांच सौ मीटर है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.